Breaking News
Home / breaking / कमरे में गैस सिलेंडर लीक : 5 मजदूरों को भागने तक का मौका नहीं मिला

कमरे में गैस सिलेंडर लीक : 5 मजदूरों को भागने तक का मौका नहीं मिला

वाराणसी। चौक क्षेत्र में देर रात एक घर में बड़ा हादसा हो गया। रेशम कटरा गली स्थित एक मकान में सिलिंडर से गैस लीक होने के कारण भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। अग्निशमन दल की मदद से आग पर काबू पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है।

रेशम कटरा स्थित विशाल अग्रवाल के मकान के चौथे तल पर देर रात करीब एक बजे सिलिंडर की पाइप फटने से गैस लीक कर गई। जिससे कमरे में आग लग गई। जिस कमरे में आग लगी उसमें जेवर बनाने का काम होता है। घटना की सूचना मिलते ही चौक थाना प्रभारी शिवकांत मिश्र मौके पहुंचे।

उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। संयोग रहा कि आग दूसरे कमरे में नहीं फैली। जिस कमरे में आग लगी उसमें पश्चिम बंगाल के पांच मजदूर सुमित (18), सौरभ (15), अभिजीत मांझी (35), अभिजीत (25) और प्रवीण (25) सो रहे थे। आग इतना विकराल था कि पांचों कमरे से भाग नहीं सके। वो अंदर चीखते-चिल्लाते रह गए।
जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक पांचों झुलसकर अचेत हो गए। पुलिस ने आननफानन सभी को प्राइवेट वाहन से मंडलीय अस्पताल भिजवाया। जहां से प्रवीण (25) को ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। यहां उपचार के दौरान उस मृत घोषित कर दिया गया।  इधर, आग लगने की जानकारी के बाद मकान में मौजूद लोग और पास-पड़ोस के लोगों में दहशत फैल गई।
देर रात अचानक से हुए शोर-शराबे और गहमागहमी से सभी घबरा उठे। जिस मकान में आग लगी थी वहां देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोग चर्चा करते रहे कि अगर आग पर जल्द  काबू नही पाया जाता तो हताहतों की संख्या ज्यादा होती। मौके पर पुलिस मौजूद है। शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया गया है। पीड़ितों के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

अग्निशमन विभाग ने गैस लीक होने की पुष्टि की है। मंडलीय अस्पताल में भर्ती घायल के मुताबिक, वो कई साल से बनारस में रहकर सोने-चांदी के आभूषण बनाने का काम करते हैं। वह रविवार रात को खाना खाकर सो गए। रात करीब एक बजे प्रवीण ने आग-आग चिल्लाना शुरू कर दिया। जब बाकी लोगों की नींद खुली तो हमें भागने का मौका नहीं मिला। इसके बाद हमें याद नहीं है। कमरे में आग कैसे लगी थी, उन्हें समझ में नहीं आया। उन्हें भरोसा ही नहीं हो रहा है कि जो प्रवीण कल रात उनके साथ ही था वह अब दुनिया में नहीं है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …