Breaking News
Home / breaking / काशी विश्वनाथ मंदिर में एक्ट्रेस सारा अली खान के स्पर्श पूजन का विवाद गहराया

काशी विश्वनाथ मंदिर में एक्ट्रेस सारा अली खान के स्पर्श पूजन का विवाद गहराया

वाराणसी। फिल्म अभिनेत्री सारा अली खान के श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में कथित तौर पर स्पर्श पूजन करने को लेकर विवाद गहरा गया है। इसी बीच मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने शुरुआती जांच का हवाला देते हुए उन लोगों के दावों को खारिज कर दिया, जो अभिनेत्री के पूजा करने को लेकर विवाद कर रहे हैं।

सिंह ने आज यहां संवादाताओं से कहा कि रविवार को अभिनेत्री के मंदिर में आने की न तो पूर्व सूचना थी और न ही मंदिर में स्पर्श पूजन करने के कोई सबूत मिले हैं। हालांकि, इस मामले की तह तक जांच की जाएगी और यदि किसी कानून या परंपरा का उल्लंघन पाया गया तो उचित कदम उठाया जाएंगा।

उन्होंने कहा कि मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए किसी विशेष अतिथि के आने संबंधित सूचना पहले ही जिला प्रशासन की ओर से आती है। अभिनेत्री के आने के बारे कोई सूचना नहीं आई थी। बड़ी संख्या में आम श्रद्धालु पूजा के लिए आते हैं और सभी के बारे में मंदिर प्रशासन विस्तृत जानकारी हासिल नहीं करता है। तय मापदंडों के अनुसार श्रद्धालुओं की जांच के बाद उन्हें दर्शन-पूजन की इजाजत दी जाती है।

गौरतलब है कि मशहूर अभिनेता सैफ अली खां की पुत्री सारा द्वारा रविवार को मंदिर के गर्भगृह में स्पर्श दर्शन करने की खबर सामने के बाद कई सामजिक एवं धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों ने इसे मंदिर एवं सनातन धर्म की परंपरा के खिलाफ बताते हुए विरोध व्यक्त किया था। उनका कहना है कि गर्भगृह में गैर सनातन धर्म के लोगों के स्पर्श पूजन वर्जित है। ऐसे में पूजा की गई है तो परंपरा का उल्लंधन हुआ और प्रशासन को इस बारे में जानकारी नहीं होना सुरक्षा में चूक का मामला बनता है।

हालांकि, अभिनेत्री के काशी विश्वनाथ मंदिर की गलियों में धूमने एवं दुकानदारों से बातें करते हुए वीडियो यहां वारल हो रहा है। सारा अपनी मां के साथ दशाश्वमेध घाट पर शाम की दैनिक गंगा आरती में आम श्रद्धालु की तरह शामिल हुईं थीं।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …