Breaking News
Home / breaking / फुफेरे भाई से विवाहिता के अवैध संबंध, पति को मरवा डाला

फुफेरे भाई से विवाहिता के अवैध संबंध, पति को मरवा डाला

 

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला की हरोली पुलिस ने करीब 48 घंटे पूर्व सामने आए ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझा लिया है. हालांकि, करीब 5 महीने बाद इस मौत के संबंध में पुलिस ने 14 मार्च 2022 को ही हत्या का केस दर्ज किया था.  वहीं, 15 मार्च को उत्तर प्रदेश पहुंचकर हत्या के आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि मृतक चंद्रभान की पत्नी ममता ने अपने प्रेमी मुकेश के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतरवाया था,  जबकि हत्या आरोपी मुकेश का साथ इस वारदात को अंजाम देने में उसी के दोस्त गौरव ने भी साथ दिया. ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझाने के बाद पुलिस ने तीनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है और तीनों को हिमाचल लाया गया है.

यह है मामला

11 अक्टूबर 2021 को उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला के तहत पड़ते जगसेर गांव के निवासी 38 वर्षीय चंद्रभान उर्फ चन्नी का शव हरोली उपमंडल के तहत पड़ते ठाकरां गांव में लावारिस हालत में मिला था. कुछ दिन के बाद उसकी पत्नी और अन्य रिश्तेदारों ने मृतक की शिनाख्त भी कर ली थी. प्रथम दृष्टया मामला जंगली जानवर के हमले में चंद्रभान की मौत होने का माना जा रहा था. मृतक की पत्नी ने भी अपने पति की किसी के साथ रंजिश होने की बात से इनकार किया था. हालांकि, पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम टांडा में कराने का फैसला लिया था.

 

14 मार्च 2022 को टांडा से मिली रिपोर्ट के बाद यह खुलासा हुआ कि चंद्रभान की मौत किसी जंगली जानवर के हमले में नहीं बल्कि तेजधार हथियार से उसका गला रेतने के चलते हुई थी. लिहाजा, पुलिस ने फौरन इस घटना के संबंध में दफा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज करते हुए नए सिरे से मामले की जांच शुरू कर दी.

इंडस्ट्रियल एरिया टाहलीवाल में रहने वाले चंद्रभान की हत्या की तफ्तीश भी उसकी किराए के घर के आस-पास से शुरू की गई, जहां पुलिस को आरंभिक जांच में यह पता चला कि पति-पत्नी के बीच अक्सर मारपीट होती थी और चंद्रभान को उसकी पत्नी अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर उसे घर में बंद भी कर दिया करती थी. इस जानकारी से पुलिस का शक चंद्रभान की पत्नी ममता पर गहरा गया। लिहाजा पुलिस ने फौरन उत्तर प्रदेश पहुंचकर चंद्रभान के परिवार से भी पूछताछ करने का फैसला लिया.

एसएचओ हरोली सनी गुलेरिया की अगुवाई में पुलिस टीम ने रातोंरात उत्तर प्रदेश के रामपुर के जगसेर गांव पहुंच मृतक चंद्रभान उर्फ चन्नी के 14 साल के बच्चे से घटना की जानकारी हासिल करनी चाही तो उसने कई सनसनीखेज खुलासे कर डाले. उसने बताया कि उसकी मां ममता के अपने ही फूफरे भाई मुकेश के साथ अवैध संबंध थे. इसी कारण दोनों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था. बच्चे के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी ममता की बजाय सीधे उसके फुफेरे भाई एवं प्रेमी मुकेश को धर दबोचा. आरंभिक पूछताछ में ही मुकेश टूट गया और उसने अपने साथी गौरव के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की.

मुकेश ने पुलिस को बताया कि 9 अक्टूबर 2021 को उसने और उसके साथी गौरव ने मृतक चंद्रभान को संतोषगढ़ में शराब पीते हुए ही काबू कर लिया, जिसके बाद दोनों उसे हरोली उपमंडल के गांव ठाकरां ले गए, वहीं पर दोनों ने उसकी गला रेत कर हत्या कर डाली. घटना के बाद शव को वहीं पर फेंक कर दोनों फरार हो गए. इसके बाद पुलिस ने मृतका चंद्रभान की 34 वर्षीय पत्नी ममता, उसके 42 वर्षीय प्रेमी मुकेश पुत्र राजेंद्र निवासी मोहल्ला साजीपुर जिला संभल उत्तर प्रदेश और 24 वर्षीय गौरव पुत्र अशोक निवासी खरगोली खुर्द डाकघर जखेली जिला बदायूं उत्तर प्रदेश को फौरन गिरफ्तार कर लिया. एसपी अर्जित सिंह ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में जांच आगे बढ़ा दी है हत्या के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन्हें जल्द कोर्ट में पेश करते हुए 5 दिन का पुलिस रिमांड भी ले लिया गया है.

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …