Breaking News
Home / breaking / बंदिशों की बेड़ियां तोड़ शहनवाज बनी सुनीता, बदल लिया धर्म

बंदिशों की बेड़ियां तोड़ शहनवाज बनी सुनीता, बदल लिया धर्म

 

हल्द्वानी। इस्लामिक बंदिशों और औरतों के प्रति रवैये से आजिज आकर बनभूलपुरा निवासी एक मुस्लिम महिला ने मुस्लिम धर्म त्यागने का फैसला किया है। उसने शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट को शपथपत्र देकर धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपनाने की जानकारी दी और परिजनों से सुरक्षा की गुहार लगाई। सिटी मजिस्ट्रेट ने मामले की जांच पुलिस को सौंप दी है।

बनभूलपुरा निवासी मकबूल अहमद की पुत्री शहनवाज (22) शुक्रवार को कुछ लोगों के साथ सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पहुंची। हसने शपथपत्र देकर खुद के हिंदू धर्म अपनाने की जानकारी दी। सिटी मजिस्ट्रेट को दिए शपथ पत्र में शहनवाज ने कहा है कि मुस्लिम धर्म में महिलाओं के प्रति संकुचित सोच के चलते उसने अन्य धर्मों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

उसे पता चला कि हिंदू धर्म में महिलाओं को स्वतंत्र होकर जीने का अधिकार है और वहां किसी तरह की कोई धार्मिक पाबंदी भी नहीं है।शपथपत्र में शहनवाज ने कहा कि मुस्लिम परिवार में तमाम पाबंदियों के चलते उसने अपना नाम सुनीता रख लिया है।

शहनवाज ने सिटी मजिस्ट्रेट से अपने परिजन से सुरक्षा कराने की गुहार लगाते हुए अभिलेखों में भी नाम व धर्म परिवर्तन कराने की मांग की है।

इधर सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय ने बताया कि महिला ने किन परिस्थितियों में धर्म परिवर्तन किया है अथवा कहीं किसी व्यक्ति अथवा संस्था द्वारा महिला को धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर तो नहीं किया गया है, इस बारे में जांच के लिए मामला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें

मुस्लिम महिला ने दी धमकी-हिन्दू धर्म अपना लूंगी

बीजेपी कार्यकर्ता की बेटी मुस्लिम नेता के जाल में फंसी

अप्राकृतिक सेक्स करता था पति, शिकायत की तो यह हुआ अंजाम

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …