Breaking News
Home / breaking / बॉडी बनाने वाली दवा खाने से बीजेपी युवा नेता की मौत, जिम संचालकों में खलबली

बॉडी बनाने वाली दवा खाने से बीजेपी युवा नेता की मौत, जिम संचालकों में खलबली

कन्नौज। जिले के तालग्राम कोतवाली क्षेत्र में हेल्थ सप्लीमेंट फूड पाउडर खाने से युवा भाजपा नेता की हालत बिगड़ गई। इलाज के दौरान कानपुर के एक निजी नर्सिंग होम में शनिवार देर रात मौत हो गई। शव घर आते ही होली त्योहार की खुशियां मातम में बदल गईं और परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों को सांत्वना देने के लिए भाजपा नेता घर पहुंचे।

 

तालग्राम कस्बे के कटरा मोहल्ला निवासी विशाल उर्फ बिट्टू पटेल (26) भाजपा मंडल कार्यकारिणी के सदस्य थे और खेती के साथ शटरिंग का कार्य करते थे। पिता वीरेंद्र ने बताया कि विशाल जिम करने जाता था। किसी की सलाह पर हेल्दी फूड पाउडर का प्रयोग करने लगा। शुक्रवार की शाम हालत बिगड़ने पर फर्रुखाबाद के निजी अस्पताल लेकर गए।

 

सुधार न होने पर कानपुर एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। वहां इलाज के दौरान शनिवार रात को मौत हो गई। मंडल अध्यक्ष हरनाथ राजपूत, अन्नू यादव, अनिल मिश्रा आदि ने घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की है। बड़े भाई संदीप और मां का रो-रो कर हाल बेहाल है। परिजनों ने रविवार को गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया।

चार साल से कर रहा था जिम
युवा भाजपा नेता विशाल उर्फ बिट्टू पटेल को कसरत का शौक था। वह चार साल से क्षेत्र के एक जिम में जाता था। शरीर को हष्ट-पुष्ट बनाने के लिए वह फूड सप्लीमेंट खाया करता था। डॉक्टरों का कहना है कि अत्यधिक मात्रा में इस्तेमाल करने से उसके पेट में संक्रमण फैल गया। इस कारण लिवर, किडनी ने काम करना बंद कर दिया। फेफड़े में भी पानी भर गया। इसी से उसकी जान चली गई।
वजन बढ़ाने के पाउडर से हुआ संक्रमण
तालग्राम कस्बे के कटरा मोहल्ला में रहने वाले विशाल के दोस्त उसकी मौत से हैरत में हैं। दोस्तों का कहना है कि पहले तो उसने वजन बढ़ाने के लिए फूड सप्लीमेंट का प्रयोग किया। जब वजन ज्यादा बढ़ गया तो उसे कम करने के लिए भी उसी तरह के सप्लीमेंट का प्रयोग करने लगा।
बुजुर्ग पिता वीरेंद्र पटेल के मुताबिक विशाल जिम जाता तो था, लेकिन साथ में कौन सी दवा खाता था। इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। न ही पहले कभी उसने सेहत की खराबी को लेकर बात ही की थी। तीन दिन पहले ही उसकी तबीयत बिगड़ी, तो अस्पताल ले गए। इलाज के दौरान उसकी जान चली गई।

डॉक्टर के मुताबिक लिवर, किडनी हुई खराब
विशाल के पड़ोसी और करीबी मित्र अन्नू कुमार के मुताबिक कानपुर के रावतपुर में स्थित द्विवेदी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। वहां डॉक्टर ने जांच के बाद ही जवाब दे दिया था। डॉक्टर के मुताबिक विशाल के पेट में काफी संक्रमण हो गया है। लिवर और किडनी ने काम करना बंद कर दिया और फेफड़ों में पानी भर गया। अपने साथी की इस तरह हुई मौत से उसके दोस्त भी सदमे में हैं।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …