Breaking News
Home / breaking / मेडिकल छात्रा का अटेंडेंस में नाम नहीं आया तो साढ़े 20 लाख की ठगी उजागर

मेडिकल छात्रा का अटेंडेंस में नाम नहीं आया तो साढ़े 20 लाख की ठगी उजागर

कानपुर। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगों ने रुड़की की छात्रा से 20.27 लाख रुपये की ठगी कर ली। छात्रा को न सिर्फ कॉलेज एलॉटमेंट का लेटर दिया बल्कि कॉलेज बुलाकर पैसा लिया। मामला तब पकड़ में आया, जब वह मंगलवार दोपहर एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की क्लास में बैठ कर पढ़ने पहुंच गई। छात्रा की उपस्थिति न होने पर मामले का खुलासा हुआ। कॉलेज के प्राचार्य ने इसकी जानकारी शासन को दे दी है और पीड़िता ने स्वरूप नगर थाने में शिकायत की है।

रुड़की के रहने वाले महर्षि सैनी सहारनपुर में फार्मासिस्ट हैं। महर्षि ने बताया कि बेटी नीट की तैयारी कर रही थी। कुछ दिन पहले एक फोन आया और मेडिकल में दाखिले का ऑफर दिया। कई बार बात करने के बाद ठग ने दिल्ली में मिलने बुलाया और ऑफर के बारे में पूरी जानकारी दी। उसने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में सीट एलॉट कराने का आश्वासन दिया।

एडमिशन पर 20.27 लाख रुपये पर बात पक्की हुई। 24 मार्च को बेटी के साथ जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज आए। जहां कैम्पस में ही ठग ने पूरी जानकारी दी और पूर्व डीजीएमई डॉ. केके गुप्ता के नाम से छात्रा को एमबीबीएस प्रथम वर्ष में सीट एलाटमेंट का फर्जी लेटर दिया। इससे सभी को विश्वास हो गया और महर्षि ने पूरा पैसा दे दिया।

 

मंगलवार को छात्रा जब क्लास अटेंड करने एमबीबीएस प्रथम वर्ष की क्लास में पहुंची तो अटेंडेंस शुरू हुई। अटेंडेंस में छात्रा का नाम न होने पर उसने प्रोफेसर से शिकायत की। संदेह होने पर जांच शुरू हुई और पूरा मामले का खुलासा हुआ। प्राचार्य प्रो. संजय काला ने बताया कि छात्रा रुड़की की रहने वाली है। उनके साथ एडमिशन के नाम पर ठगी हुई है। छात्र और उसके माता-पिता को स्वरूप नगर थाना भेजा गया है। पुलिस छात्रा से बयान लेकर मामले की जांच कर रही है।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …