Breaking News
Home / breaking / कारस्तानी : साइकिल वाले को भेज दिया कार का रोड टैक्स नोटिस, परिजन चकराए

कारस्तानी : साइकिल वाले को भेज दिया कार का रोड टैक्स नोटिस, परिजन चकराए

 

औरेया। घर में केवल एक साइकिल होने के बावजूद आपको कार के बकाया टैक्स का नोटिस मिल जाए तो झटका लगना स्वाभाविक है। यहां एक परिवार के साथ ऐसा ही हुआ।

सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय (एआरटीओ) ने एक किशोर को 1,51,140 रुपये रोड टैक्स अदायगी का नोटिस भेजा है। इससे पीड़ित के परिवार में खलबली मच गई। नोटिस में जून 2014 से सितंबर 2021 तक का मोटर व्हीकल टैक्स अदा करने की बात कही गई है। वहीं, एआरटीओ प्रशासन ने कहा कि यह गलती से हुआ होगा। जांच के बाद हकीकत पता चलेगी।

एआरटीओ औरैया की ओर से 16 सितंबर को मोटर व्हीकल एक्ट के तहत नोटिस जारी किया गया। दो दिन पहले यह नोटिस डाक के जरिए दिबियापुर थानाक्षेत्र के सेहुद गांव निवासी सुरेश चंद्र को मिला। अंग्रेजी से अनभिज्ञ सुरेश ने जब पड़ोसियों से नोटिस पढ़वाया तो कार का टैक्स जमा न करने को लेकर उनके 16 वर्षीय बेटे सुधीर पर जुर्माना लगने की बात पता चली। इससे हर कोई दंग रह गया।

 

पीड़ित के पिता एक धर्मशाला में चौकीदार हैं। उनके पास सिर्फ साइकिल है, बेटे के पास वो भी नहीं। इतना ही नहीं कार की फिटनेस अवधि 13 नवंबर, 2012 बताई गई है। एआरटीओ प्रशासन अशोक कुमार ने बताया कि ऐसा होना नहीं चाहिए। फिर भी यदि नोटिस मिला है तो कोई गलती संभव है। पूरे मामले को संज्ञान में लेकर जांच कराई जाएगी। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …