Breaking News
Home / breaking / CM योगी ने रखी अयोध्या राम मंदिर के गर्भगृह की शिला

CM योगी ने रखी अयोध्या राम मंदिर के गर्भगृह की शिला

अयोध्‍या। राम जन्मभूमि पर भव्‍य राममंदिर के निर्माण में आज का दिन बेहद खास हो गया। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या पहुंचे हैं। हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे राम मंदिर निर्माण स्थल पहुंचे। उन्‍होंने वहां मंत्रोच्चार के बीच गर्भगृह की आधारशिला रखी। इसके साथ ही कई वर्षों से तराशे जा रहे पत्‍थरों का इस्‍तेमाल शुरू हो गया।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि पिछले 500 साल से देश के साधु-संत राम मंदिर आंदोलन को चला रहे थे, आज उन सभी लोगों के दिल को खुशी मिली होगी, गर्भगृह की पहली शिला रख दी गई है। गोरखनाथ मंदिर की तीन पीढ़ियां मंदिर आंदोलन से जुड़ी हुई थीं।
शिलापूजन मेरे लिए सौभाग्‍य की बात है। राममंदिर देश का राष्‍ट्रमंदिर होगा। आज से शिलाओं के रखने का काम तेजी से शुरू हो जाएगा। जल्‍द ही भव्‍य राममंदिर बनकर तैयार होगा। दो साल पहले पीएम मोदी ने इसका शुभारंभ किया था।
राममंदिर गर्भगृह की पहली शिला रखने के मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंदिर के आर्किटेक्ट के अलावा कारीगरों को सम्मानित भी किया।
अयोध्‍या राममंदिर निर्माण समिति अध्‍यक्ष नृपेन्‍द्र मिश्रा ने कहा कि आज से अधिरचना पर काम शुरू हो रहा है। हमारे पास कामों को पूरा करने के लिए तीन चरणों की समय सीमा है। 2023 तक गर्भगृह, 2024 तक मंदिर निर्माण और 2025 तक मंदिर परिसर में मुख्‍य निर्माण होगा।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …