Breaking News
Home / breaking / VIDEO : टीवी लाइव शो में महिला-मौलाना के बीच मारपीट के लिए कौन है जिम्मेदार?  सोशल मीडिया पर चर्चा गर्म

VIDEO : टीवी लाइव शो में महिला-मौलाना के बीच मारपीट के लिए कौन है जिम्मेदार?  सोशल मीडिया पर चर्चा गर्म

 

 

नई दिल्ली। निकाह हलाला के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिला निदा खान के खिलाफ फतवा जारी करने को लेकर एक टीवी स्टूडियो में लाइव बहस के दौरान एक मौलाना और महिला के बीच हुई मारपीट का मुद्दा सोशल मीडिया पर गरमाया हुआ है। कई लोग महिला के उकसावे और पहले थप्पड़ को जिम्मेदार बता रहे हैं तो कई लोग मौलाना को कसूरवार ठहरा रहे हैं। इन सबके बीच टीवी चैनल की कारस्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं कि जब शो में खुलेआम महिला पर अभद्र टिप्पणियां होने लगी तो तत्काल प्रसारण क्यों नहीं रोका गया। इस घटना से चैनल की टीआरपी तो बढ़ गई लेकिन उसकी पॉलिसी की भद्द पिट गई। कानूनन किसी भी महिला के अपमानजनक दृश्य मीडिया पर नहीं दिखाए जा सकते लेकिन टीआरपी के चक्कर में लाइव प्रसारण जारी रखा गया।

देखें वीडियो

यूं बिगड़ी बात

चैनल पर बहस के दौरान सवाल पूछा जा रहा था कि निदा के खिलाफ फतवा कितना सही? बहस में शामिल महिलाएं सामाजिक कार्यकर्ता अंबर जैदी और वकील फराह फैज फतवा जारी करने वाले मौलाना को जाहिल वगैरह करार देकर अपनी बात रख रही थीं।

 

मौलाना एजाज अरशद कासमी ने अंबर जैदी की एक टिप्पणी पर उन्हें ढोंगी औरत कहना शुरू कर दिया। उन्होंने एक और ओछी टिप्पणी की। इस पर अंबर जैदी बिफर गईं और वह मौलाना से माफी मांगने पर अड़ गईं। वह जोर-जोर से चीखने लगीं, लेकिन मौलाना भी चीखने लगा। वह माफी मांगने से इन्कार करता रहा। अंबर सीट से खड़ी हो गईं तो मौलाना ने भी सीट छोड दी। दोनों एक-दूसरे पर चीख रहे थे। एंकर बीच-बचाव की कोशिश करती रहीं और स्टूडियो में मौजूद पैनल के दूसरे पुरुष सदस्य यासिर जिलानी दोनों की तू तू-मैं मैं देखते रहे। माहौल बिगड़ता गया।

एक समय तो अंबर जैदी टेबल पर सिर रखकर रोने लगीं और रोते-रोते यह भी कहती जा रही थीं कि इस आदमी (मौलाना) ने मेरे पिता को गाली दी है। वह मौलाना को चेताने लगीं कि मेरे बाप का नाम मत लेना। मामला हाथापाई तक पहुंच रहा था, लेकिन प्रसारण जारी रहा। जल्द ही एंकर समेत सभी गेस्ट अपनी सीटों से खड़े हो गए। थोड़े समय बाद थोड़ी देर के लिए माहौल तब शांत होता दिखा, जब मौलाना ने कहा कि अंबर के वालिद मेरे वालिद, लेकिन इसके बाद उसने वकील फराह फैज की किसी बात पर उन्हें जानवर कह दिया। इतना सुनते ही तैश में आईं फराह सीट से खड़ी हो गईं और उन्होंने मौलाना पर थप्पड़ जड़ दिया। थप्पड़ खाते ही मौलाना भी होश खो बैठा और उसने फराह पर थप्पड़-घूंसे मारना शुरू कर दिया।

एंकर के साथ-साथ अंबर और यासिर फराह को मौलाना की मार से बचाने की कोशिश करने लगे। टीवी चैनल का एक कमर्चारी भी बीच-बचाव को आगे आया। बाद में टीवी चैनल की ओर से कहा गया, बहस के दौरान मौलाना एजाज अरशद कासमी ने तीन तलाक की मुख्य याचिकाकर्ता फराह फैज के साथ मारपीट की। हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। उसने यह भी बताया कि पुलिस मौलाना को थाने ले गई है।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …