Breaking News
Home / breaking / अब बिना इंटरनेट भी यूज़ करें paytm

अब बिना इंटरनेट भी यूज़ करें paytm

paytm

नई दिल्ली। पेटीएम ने इंटरनेट कनेक्शन के बिना पैसे भेजने और प्राप्त करने और फोन रिचार्ज करने के लिए एक टोल फ्री नंबर 180018001234 की घोषणा की है। यह लाखों गैर स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन के बिना कैशलेस लेनदेन में सशक्त करेगा।

keva

इस सेवा का उपयोग करने के लिए ग्राहकों और व्यापारियों को उनके मोबाइल नंबर से पेटीएम पर रजिस्टर करना और उनका 4 डिजिट पेटीएम पिन सेट करना होगा। वे प्राप्तकर्ता का मोबाइल नंबर, राशि और उनके पेटीएम पिन दर्ज करके उनके पेटीएम वॉलेट से अन्य पेटीएम वॉलेट में पैसे का लेन-देन कर सकेंगे।

keva-00

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नितिन मिश्रा ने कहा, हम डिजिटल व्यवहार में अधिक से अधिक भारतीयों को सक्रिय करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारा नया टोल फ्री नंबर इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह पूरे भारत में गैर स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को भी कैशलेस बना सकेगा। अभी देश में 10 लाख से अधिक ऑफलाइन व्यापारी अपने पसंदीदा भुगतान मोड के रूप में पेटीएम का स्वीकार करते हैं।

यहां इस्तेमाल

पेटीएम को टैक्सियों, ऑटो रिक्शा, पेट्रोल पंप, किराने की दुकानों, रेस्तरां, कॉफी की दुकानों, मल्टीप्लेक्स, पार्किंग, फार्मेसियों, अस्पतालों समेत और भी कई जगहों पर स्वीकार किया जाता है। पेटीएम को रिचार्ज और बिल भुगतान, यूटिलिटी भुगतान, मूवी टिकट, यात्रा बुकिंग, भोजन ऑर्डर और खरीदारी जैसी सेवाओं के भुगतान के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Check Also

 5 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …