Breaking News
Home / breaking / अमूल के विज्ञापन की आड़ में ठगी, गूगल को भेजा लीगल नोटिस

अमूल के विज्ञापन की आड़ में ठगी, गूगल को भेजा लीगल नोटिस

अहमदाबाद। ब्रांड अमूल का स्वामित्व रखने वाले गुजरात के 18 दुग्ध उत्पादक संघों (डेयरियों) के महासंघ गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने फर्जी विज्ञापन को लेकर गूगल इंडिया और जानी मानी वेबसाइट डोमेन प्रदाता कंपनी गो डैडी डॉट काम को कानूनी नोटिस जारी किये हैं।

फेडरेशन ने यहां जारी बयान में बताया कि गत सितंबर माह से ही गूगल की प्रति हिट पैसे देने वाली विज्ञापन प्रणाली के जरिये अमूल के साथ व्यवसाय के अवसरों को लेकर भ्रामक और फर्जी विज्ञापन विभिन्न वेबसाइट पर दिए जा रहे हैं। इसको लेकर पहले भी गूगल और गो डैडी को बताया गया था। पर इन लोगों ने पैसे लेकर इन विज्ञापनों की सत्यता की जांच किए बिना इसको चलाया।

गो डैडी की ओर से पैसे लेकर दिए गए डोमेन नाम वाली वेबसाइट पर इन्हें लगाया गया। इसके चलते बड़ी संख्या में लोग भारत भर में ठगी का शिकार हुए हैं। इन विज्ञापनों को देने वाले उनसे अमूल के साथ व्यवसाय के अवसर उपलब्ध कराने के नाम पर 25 से पांच लाख रूपए तक ऐंठ लेते थे और बाद में उनसे संपर्क तोड़ देते थे।

इस बारे में यहां गुजरात पुलिस की सायबर अपराध शाखा में भी मामला दर्ज कराया गया है। गत दस जनवरी को गूगल और गो डैडी को इस संबंध में कानूनी नोटिस जारी किए गए हैं।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …