Breaking News
Home / breaking / फेसबुक सीईओ को एक ही दिन में करोड़ों का घाटा, टॉप टेन से बाहर

फेसबुक सीईओ को एक ही दिन में करोड़ों का घाटा, टॉप टेन से बाहर

 

नई दिल्‍ली। फेसबुक के यूजर्स में गिरावट का असर मेटा के सीईओ मार्क ज़करबर्ग Mark zuckerberg की संपत्ति पर भी पड़ा है. मेटा (Meta) के शेयरों में आई करीब 25 फीसदी की गिरावट के कारण एक दिन में ही मार्क ज़करबर्ग की संपत्ति $31 अरब घट गई है. इसी के साथ ज़करबर्ग दुनिया के टॉप 10 धनी लोगों की सूची (World’s Richest Person) से भी बाहर हो गये हैं.

 

 

वर्ष 2015 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि ज़करबर्ग धनकुबेरों की टॉप 10 में नहीं हैं.  मेटा के सह-संस्थापक डस्टिन मोस्कोविट्ज़ (Dustin Moskovitz) की संपत्ति भी मेटा के शेयरों की कीमत में कमी होने से करीब 3 बिलियन डॉलर कम होकर 21.2 बिलियन डॉलर रह गई. डस्टिन दुनियां के 79वें सबसे धनी व्‍यक्ति हैं.

सूत्रों के अनुसार फिलहाल उनकी संपत्ति $92 अरब है जो बुधवार को बाज़ार बंद होने पर $120.6 अरब थी. शेयरों की कीमतों में गिरावट के कारण किसी व्‍यक्ति की संपत्ति में भारी कमी आने की यह दूसरी घटना है.

 

 

इससे पहले टेस्‍ला (Tesla) के एलन मस्‍क (Elon Musk) नवंबर में शेयरों के औंधे मुंह गिरने के कारण एक दिन में ही 35 बिलियन डॉलर खो चुके हैं. टेस्‍ला के शेयरों में गिरावट की वजह खुद मस्‍क ही थे. उन्‍होंने एक ट्विटर पोल के जरिये लोगों से पूछा था की, क्‍या उन्‍हें टेस्‍ला में से 10 फीसदी हिस्‍सा बेच देना चाहिये. इस पोल के बाद टेस्‍ला के शेयर औंधे मुंह गिरे.

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …