Breaking News
Home / breaking / रिलायन्स फोन का निर्माण बन्द नहीं हुआ, अगली बुकिंग तिथि की घोषणा जल्द

रिलायन्स फोन का निर्माण बन्द नहीं हुआ, अगली बुकिंग तिथि की घोषणा जल्द

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के 1,500 रुपये वाले जियो-फोन के निर्माण रुकने संबंधित मीडिया की खबरों का खंडन करते हुए कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह देश की डिजिटल दृष्टि को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि जियो फोन ‘इंडिया का स्मार्टफोन’ देश की डिजिटल दृष्टि को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। जियो प्रारंभ में 60 लाख भारतीयों को जियो फोन के साथ जुड़ने का स्वागत करता है। हम जल्द ही जियो फोन बुकिग की अगली तिथि की घोषणा करेंगे।

मीडिया रपटों में कहा गया था कि कंपनी ने जियो फोन का निर्माण रोक दिया है और वह एंड्रायड वाला फोन लाने की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने 21 जुलाई को 4 जी और वोल्ट-सक्षम जियो फोन लॉन्च करने की घोषणा की थी। जिसमें ग्राहक 1500 रुपए की जमा राशि के साथ मुफ्त में फोन पा सकते हैं।

कंपनी ने 50 करोड़ से अधिक फीचर फोन वाले यूजर्स को अपना लक्ष्य बनाया है। 2.4 इंच वाले इस डिवाइस में दो मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। जियोफोन में एक नैनो सिम स्लॉट और एक माइक्रो एसडी कार्ड भी दिया गया है।

कंपनी के सूत्रों के मुताबिक, जियो प्रति माह 100 करोड़ से ज्यादा जीबी डेटा अपने पास रखेगा। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के मुताबिक 2017 की दूसरी तिमाही में 6.18 करोड़ मोबाइल फोन बेचे दिए गए थे, जिनमें से 54 प्रतिशत फीचर फोन थे। जिसमें नौ फीसदी की अनुक्रमिक वृद्धि देखी गई थी।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …