Breaking News
Home / breaking / लेडीज की गाड़ी में लेडीज ही डालेगी पेट्रोल !

लेडीज की गाड़ी में लेडीज ही डालेगी पेट्रोल !

हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप पर महिलाओं के लिए कुछ खास

add kamal

अजमेर। स्मार्ट सिटी अजमेर में आधी आबादी के लिए जयपुर रोड स्थित स्वास्तिक मोटर्स पेट्रोल पंप पर सोमवार को ग्राहकों के लिए दो अनूठी पहल की गई।
posare
एक ओर आधी आबादी के लिए विशिष्ट अतिथि महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने आॅनली फॉर ले​डीज मशीन का बटन दबाकर उदघाटन किया वहीं दूसरी और जिला रसद अधिकारी दीप्ति शर्मा ने क्वालिटी एंड क्वांटिटी चेक पांइंट का शुभारंभ किया।
aamak
पेट्रोल पंप संचालक स्वास्तिक मोटर्स के पार्टनर अंबानी फैमिली के राजेश अंबानी ने नामदेव न्यूज डॉट कॉम बताया कि कंपनी की ओर से पंप को न्यू लुक दिया गया है।
मालूम हो कि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के इस पंप पर आॅनली फोॅर लेडीज यूनिट लगाई गई है। यहां महिला ग्राहकों को महिला वर्कर ही सेवाएं देंगी। इसी तरह क्वालिटी एंड क्वांटिटी चेक पांइंट के जरिए ग्राहक मौके पर ही पेट्रोल की शुद्धता की जांच करवा सकेंगे।
manel
आॅनली फॉर लेडीज यूनिट मशीन के उदघाटन समारोह पर भदेल ने कहा कि इस पेट्रोल पंप पर महिला ग्राहकों के लिए की गई यह पहल मिसाल बनेगी। इससे महिलाओं को कतार में नहीं लगना पडेगा और उनके समय की बचत होगी।
okok
समारोह में मुख्य अतिथि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के सैल्स मैनेजर अजमेर एरिया अनुराग अग्रवाल ने ईंधन की बचत का आहवान करते हुए कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो की उपलब्धता सीमित है। इसकी बचत होगी तो हम इसका लंबे समय तक उपयोग कर पाएंगे। ईंधन की बचत को रोजमर्रा की आदत में शुमार करना होगा।
इसके साथ ही पंप पर महिला ग्राहकों के लिए स्पेशल सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। इस सुविधा का लाभ वाहन चालक महिलाएं उठा सकेंगी।
महिलाओं ​के लिए आरक्षित पंप पर ग्राहकों को लेडीज स्टाफ ही अटेंड करेंगी। इसके अलावा महिलाओं के लिए अलग टॉयलेट की सुविधा प्रदान की जाएगी।

क्वालिटी एंड क्वाटिटी चेक पाइंट

क्वालिटी एंड क्वाटिटी चेक पाइंट पर प्रथम ग्राहक के रूप में जिला रसद अधिकारी पहुंची तथा उन्होंने खुद सारी प्रक्रिया को बारिकी से देखा तथा इसे ग्राहकों के लिए उपयोगी और विश्वसनीयता परखने का बेहतर माध्यम बताया।
इस अवसर पर जिला रसद अधिकारी दीप्ति शर्मा ने कहा कि आज ग्राहक जागरूक है तथा उसकी संतुष्टि के लिए हर संभव उपाय किए जाने चाहिए। उन्होंने आॅनली फॉर लेडीज पाइंट की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे महिलाओं को समय की बचत होगी तथा उन्हें कतार में नहीं लगना पडेगा।

महिला ग्राहकों ने कहा थैंक्स

इस मौके पर आॅनली फॉर लेडीज मशीन पर पेट्रोल भरवाने आई महिला ग्राहकों ने इस सुविधा की जमकर प्रशंसा की तथा उपस्थित महिला वर्कर्स को थैंक्स कहा। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है जब बिना कोई कतार लगे पेट्रोल भरवाया। इससे पहले बहुत टाइम खराब हो जाता था।

 ये भी रहे मौजूद

समारोह में डॉक्टर नलिनी बाघ, इंदिरा अंबानी, सरिता सैनी, एडवोकेट बबिता टांक, सुमन विजय, गुजराती समाज के ट्रस्टी अध्यक्ष चंद्रकांत भाई पटेल, सचिव नितीन भाई मेहता, गुजराती स्कूल के निदेशक कन्हैया लाल शर्मा, सर्वेश्वर अग्रवाल, एडवोकेट शांतिलाल ओझा, एडवोकेट निर्मल जैन, बैंक आफ इंडिया के मैनेजर बीएल विजय, गुजराती समाज के अध्यक्ष यशवंत राय सोनीजीसमेत बडी संख्या में संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …