Breaking News
Home / breaking / OMG : प्याज की कीमत 150 रुपए किलो तक पहुंची

OMG : प्याज की कीमत 150 रुपए किलो तक पहुंची

 

नई दिल्ली। प्याज की कीमते दिनों दिन बढ़ती जा रही है। प्याज की बढ़ती लगातार कीमते आम जनता पर भारी पड़ रही है। खबरों के अनुसार आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में प्याज 150 रुपये तक पहुंच गई। यही नहीं अलग-अलग राज्यों में 100 से 150 रुपये किलो तक प्याज के दाम पहुंच गए हैं।

दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने प्याज की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए कदम उठाया है। सरकार विदेश से 1.10 लाख टन प्याज आयात कर रही है, जो 10 दिसंबर से आना शुरू हो जाएगा। सरकार ने यह प्याज 52 से 55 रुपये प्रति किलो में मंगाया है।

बता दें, देश में प्याज की कुल उपज का करीब 30 फीसदी हिस्सा महाराष्ट्र का है। बेमौसम बारिश की वजह से प्याज की फसल पर इस साल बहुत बुरा असर पड़ा। पिछले साल महाराष्ट्र में प्याज की कुल उपज 80.47 लाख टन थी, जो इस साल 65 लाख टन रह गई। मतलब इस साल प्याज की उपज 15.47 लाख टन कम हुई है।

वहीं बुधवार को अनियन एक्सपोर्टर्स असोसिएशन (OEA) के एक अधिकारी ने बताया कि मिस्र, तुर्की और नीदरलैंड से देशभर में अबतक 6000 टन प्याज अब तक पहुंच चुका है। अधिकारी ने बताया कि पिछले 3 हफ्तों में 6,000 टन प्याज की खेप भारत पहुंच चुकी है और अगले 2-3 दिनों में 1,000 टन और पहुंच जाएगा।

सोशल मीडिया पर मोदी की खिंचाई

प्याज की बेलगाम कीमतों को लेकर सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की जमकर खिंचाई हो रही है। कई जोक्स भी वायरल हो रहे हैं।

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …