Breaking News
Home / breaking / आर्थिक स्थिति पर PM मोदी की चुप्पी से देश में भय का माहौल

आर्थिक स्थिति पर PM मोदी की चुप्पी से देश में भय का माहौल

नई दिल्ली। करीब साढे तीन माह बाद जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने कहा है कि समाज में भय का माहौल व्याप्त है और मीडिया भी इससे अछूता नहीं है।

आईएनएक्स मामले में 106 दिन तक तिहाड़ जेल में रहने के बाद चिदम्बरम ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में डर का माहौल है और मीडिया में भी यह भय देखने को मिल रहा है। एक प्रमुख उद्योगपति ने भी हाल में इस भय का सार्वजनिक रूप से उल्लेख किया है।

उन्होंने कहा कि वह कल रात आठ बजे जब जेल से रिहा हुए और खुले में सांस ली तो उन्हें जम्मू कश्मीर के 75 लाख लोगों का खयाल आया जिनके बुनियादी अधिकारों को चार अगस्त से नकारा गया है। वहां के मुख्यधारा के लोगों को बेवजह हिरासत में रखा गया है।

देश की आर्थिक स्थिति को बहुत खराब बताते हुए चिदम्बरम ने कहा कि यह सब कुछ सरकार की गलत नीतियों और उसके आर्थिक कुप्रबंधन के कारण हुआ है लेकिन हैरानी इस बात की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बारे में चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया की रेटिंग एजेंसियां देश की अर्थव्यवस्था को लेकर नकारात्मक बातें कह रही है लेकिन मोदी सरकार अपने सात माह के कार्यकाल के बाद भी इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं है और मंदी को हल्के में ले रही है।

उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक संकट की वजह मोदी सरकार की नीतियां हैं। उसने पहले नोटबंदी का गलत फैसला लिया और उसके बाद गलत तरीके से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू किया तथा उद्योगपतियों को कर में दी जाने वाली छूट जैसे कई कदम हैं। उन्होंने कहा कि सरकार यह नहीं समझ पा रही है कि मंदी से कैसे निपटा जाना है और ना ही वह इस बारे में किसी से सलाह मशविरा करना चाहती है।

Check Also

मुस्लिम युवक ने जैन बनकर मैनेजर युवती को फंसाया, कई बार बनाए शारीरिक संबंध

  इंदौर। एक मुस्लिम युवक ने मैनेजर पद पर काम कर रही युवती को लव …