Breaking News
Home / इनसे मिलिए / एसबीआई एटीएम रुपयों की जगह उगल रहा कागज की पर्ची

एसबीआई एटीएम रुपयों की जगह उगल रहा कागज की पर्ची

atm

जबलपुर। भारतीय स्टेट बैंक की लापरवाही से जबलपुर स्टेशन आने जाने वाले यात्री खासे परेशान हैं। दरअसल यात्री सुविधा के लिये एसबीआई ने वहां पर दो एटीएम मशीन लगाई है। ये मशीन 15 दिन से बंद पड़ी हैं। इस बात की सूचना कई बार एसबीआई अधिकारियों को दी गई पर उन्होंने इसमें आज तक सुधार नहीं किया। इस समस्या के कारण यात्रियों को रुपए निकालने डिलाइट टॉकीज रोड या सदर तक जाना पड़ता है।

मुख्य रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक के बाहर सरकुलेटिंग एरिया में लगी मशीनों में एटीएम कार्ड डालने पर रुपयों की जगह कागज की स्लिप रही हैं। इनमें अलग अलग कोड अंकित रहते हैं। परेशानी यह है कि एक तो वक्त पर रुपए नहीं मिलते। इस फेर में उपभोक्ता कई बार अपने कार्ड का इस्तेमाल करता है। आहिस्ता आहिस्ता पांच बार कार्ड इस्तेमाल करने की लिमिट समाप्त हो जाती है और प्रति ट्रांजेक्शन 20 प्रतिशत कट जाते हैं। कई बार तो नोट बाहर नहीं आते पर खाते से बैलेंस कट जाता है।

इस संबंध में रूपेश, अतिक, प्रवीण, दिव्या, पायल का कहना है कि यात्री सुविधा के लिये लगाई गई एटीएम मशीन अक्सर खराब रहती है। मशीन रुपए नहीं बल्कि कागज की स्लिप ऊगल रही है।

यात्रियों का कहना है कि एटीएम मशीन की खराबी को लेकर एसबीआई अधिकारियों से संपर्क करने पर उनका कहना होता है कि टोल फ्री नंबर पर सूचना दीजिए। एटीएम मशीन के ऊपर टोल फ्री नम्बर लिखे गए हैं। पर उन नम्बरों पर संपर्क करने पर कोई रिस्पांस नहीं मिलता है। जैसे तैसे नम्बर लग जाता है तो ‘कस्टर केयर प्रतिनिधि व्यस्त हैं’ के टोन सुनाई पड़ते हैं। फिर इन प्रतिनिधियों से बात करने में कभी कभी आधा दिन बीत जाता है।

Check Also

अचानक कार का गेट खोलने से हुआ हादसा, बस के नीचे आए तीन छात्र

दमोह। यहां एक कार चालक की गलती का खामियाजा बाइक सवार युवकों को उठाना पड़ा। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *