Breaking News
Home / धर्म-कर्म / पांडालों में हो रही चोरियों से परेशान नागा साधुओं ने मचाया हंगामा

पांडालों में हो रही चोरियों से परेशान नागा साधुओं ने मचाया हंगामा

kumbh5

उज्जैन। भूखीमाता क्षेत्र में रविवार को नागा साधुओं ने जमकर हंगामा मचाया। जो भी उन्हें रोकने आया वह उनके कोप का शिकार हुआ। इस दौरान वहां मौजुद पुलिसकर्मी के साथ भी मारपीट की। 2 से 3 घंटे तक चले इस घटनाक्रम से आम श्रद्धालुओं के बीच हडकम्प मच गया। हालांकि वरिष्ठ साधु-संतों के समझाइश के बाद आक्रोशित नागा साधु शांत हुए। हालांकि पुलिस पूरे मामले की जानकारी देने से बचती नजर आई।

सिंहस्थ मेले में चांडाल योग का असर दिखाई देने लगा है। चांडाल योग के कारण होने वाले अनिष्ठ को रौकने के लिए विभिन्न पांडालों में हवन और यज्ञ चल रहे है। बावजुद इसके मेले में प्रतिदिन कोई न कोई समस्या खड़ी हो रही है। रविवार को भूखीमाता क्षेत्र में तंबुओं में रह रहे नागा साधु अचानक आक्रोशित हो गए। सैकड़ों की संख्या में नागा साधु अपने हाथों में लठ्ठ और चिमटे लेकर सड़क पर उतर आए। साधुओं के इस रूप को देख कर वहां मौजुद आम श्रद्धालुओं में हडकम्प मच गया।

हालत यह हो गई थी की कई लोग अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकले। वहां तैनात पुलिसकर्मियों को जब इसकी जानकारी लगी तो वे साधुओं को समझाने पहुंचे। लेकिन साधुओं मारपीट कर उन्हे भी वहां से भगा दिया। 2 से 3 घंटे बाद जुना अखाड़ा के वरिष्ठ साधु और संत वहां पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित नागासाधुओं को समझा कर शांत किया।

इसलिए फूटा आक्रोश

पिछले कुछ दिनों से नागा साधुओं और अन्य संतों के साथ चोरी की वारदाते हो रही है। आक्रोशित साधुओं ने आरोप लगाया कि उक्त क्षेत्र में ही पिछले दो दिनों में 100 से अधिक चोरी की वारदाते हो चुकी है। बावजुद इसके पुलिस अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे है। कुछ मामलों में तो साधुओं को अस्थाई थानों से चलता कर दिया गया। वहीं जूना अखाड़ा के साधु मुकेश गिरी और वासुदेवानंद महाराज ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उनकी कार पर अज्ञात बदमाशों ने गोली चला दी। जब इसकी जानकारी अन्य साधुओं को लगी तो वे भी सड़क पर उतर आए थे।

नहीं रूक रहीं वारदातें

दत्त अखाड़ा क्षेत्र के भूखीमाता झोन में लगातार चोरी शिकायत मिल रही है। शनिवार रात को अज्ञात बदमाश ने साधु हेमंत भारती के हाथ पर गमला फैक दिया था। जिससे उनके हाथ में गंभीर चोट आई। इसी प्रकार महंत मणि महेश ने बताया कि क्षेत्र में लगे तम्बुओं और पांडालों से लाखों रुपए की चोरी हो चुकी है। शनिवार रात को साधुओं ने एक बदमाश को पकड़क कर पुलिस के हवाले किया था। लेकिन उसे भी छोड़ दिया गया। इसके अलावा साधुओं ने कई गंभीर आरोप भी लगाए है।

Check Also

आज होली पर इन टोटकों से बचकर रहिएगा, हो सकते हैं शिकार

न्यूज नजर डॉट कॉम दीपावली और दशहरे की तरह होली पर भी कई टोटके किए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *