Breaking News
Home / breaking / अन्ना हजारे की बिगड़ी तबीयत, कहा- मुझे कुछ हुआ तो मोदी होंगे जिम्मेदार

अन्ना हजारे की बिगड़ी तबीयत, कहा- मुझे कुछ हुआ तो मोदी होंगे जिम्मेदार

अहमदनगर। लोकपाल की नियुक्ति तथा किसानों की समस्याओं के समाधान को लेकर ज़िले के अपने गांव रालेगण सिद्धि में अनशन पर बैठे समाजसेवी अन्ना हजारे की तबीयत गम्भीर है। अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल से उनके रक्तचाप और रक्त में शुगर की मात्रा काफी बढ़ गई है। हड़ताल के पांचवे दिन हजारे ने कहा कि अगर उन्हें कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेदारी प्रधानमंत्री मोदी की होगी।

अन्ना ने कहा कि लोग मुझे ऐसे इंसान के तौर पर याद रखेंगे जो स्थिति से निपटता था, ऐसे इंसान के तौर पर नहीं जो आग भड़काता था। अगर मुझे कुछ हुआ तो लोग प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार मानेंगे। उन्होंने कहा कि लोकपाल के जरिए प्रधानमंत्री के खिलाफ भी जांच हो सकती है, अगर लोग उनके खिलाफ कोई सबूत पेश करते हैं।

 हजारे की स्वास्थ्य जांच करने वाले डॉ धनजंय पोटे ने कहा कि अन्ना का बीते पांच दिन में 3.8 किलोग्राम वजन कम हो गया है, जबकि उनका रक्तचाप, रक्त में शर्करा की मात्रा (ब्लड शुगर), मूत्र में क्रिटनिन की मात्रा बढ़ गई है।

समर्थकों ने जाम लगाया

अन्ना हजारे की मांगों के समर्थन में किसानों एवं युवाओं ने आज सुबह यहां से करीब 38 किलोमीटर दूर पारनेर तहसील के सुपा गांव में अहमदनगर-पुणे राजमार्ग को अवरूद्ध कर दिया। इससे वहां भारी जाम लग गया।

आंदोलन के संयोजक शाहिर गायकवाड़ ने कहा कि वे केंद्र में लोकपाल और उन राज्यों में लोकायुक्त की हजारे की मांग का समर्थन करते हैं, जहां यह नहीं है। साथ में, किसानों की समस्याओं को हल करने के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने और कुछ चुनाव सुधार की मांग का भी समर्थन करते हैं।

सुपा थाने के निरीक्षक राजेंद्र भोसले ने कहा कि पुलिस ने सड़क से अवरोध खत्म करने के लिए दोपहर को करीब 110 आंदोलनकारियों को हिरासत में ले लिया और बाद में उन्हें छोड़ दिया।

जिले के करीब पांच हजार किसान हजारे के आंदोलन के समर्थन में सोमवार को अहमदनगर के कलेक्टर के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर सकते हैं। हजारे ने लोगों से अहिंसक तरीके से प्रदर्शन करने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शालीन भाषा का इस्तेमाल करने की अपील की। इससे पहले उन्होंने अपनी मांगों पर चर्चा के संबंध में राज्य सरकार के दूत और मंत्री गिरिश महाजन से मिलने से इनकार कर दिया था।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …