Breaking News
Home / देश दुनिया / अबू धाबी युवराज को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर

अबू धाबी युवराज को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर

shekh1

नई दिल्ली। अबूधाबी के युवराज शेख मोहम्मद अल नाह्यान का राष्ट्रपति भवन में गुरूवार को गार्ड ऑफ ऑनर के साथ औपचारिक स्वागत किया गया। युवराज ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को भी श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबूधाबी युवराज का स्वागत किया। गणमान्य अतिथि को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विभिन्न मंत्रियों से उनका परिचय कराया। इसके बाद अबूधाबी के युवराज शेख मोहम्मद अल नाह्यान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके सात रेसकोर्स स्थित सरकारी आवास पर मुलाकात की। उनकी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा उपकरणों के विनिर्माण और नागरिक परमाणु सहयोग के क्षेत्र में कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

अबूधाबी के युवराज अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा पर बुधवार को दिल्ली पहुंचे थे। शेख मुहम्मद की यह तीसरी भारत यात्रा है और शहजादे के तौर पर वह पहली बार भारत आए हैं। यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हवाईअड्डे पर प्रोटोकॉल तोड उनका स्वागत किया था। अल नाहयान के यहां पहुंचते ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और वित्त मंत्री अरूण जेटली ने भी उनसे मुलाकात की थी।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *