Breaking News
Home / करियर / अब ग्रुप सी और डी के पदों पर इंटरव्यू नहीं होंगे

अब ग्रुप सी और डी के पदों पर इंटरव्यू नहीं होंगे

new year02
मोदी ने दिया नए साल का तोहफा
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नए वर्ष के अवसर देश के युवा वर्ग को नायाब तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि नए साल से केंद्र की सरकारी नौकरियों में ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए साक्षात्कार नहीं देना होगा बल्कि सिर्फ मेरिट के आधार पर चयन होगा।

job
गुरुवार को यहां दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी भी पद पर होने वाले इंटरव्यू का मतलब है, सिफारिश। साथ ही इससे भ्रष्टाचार को भी बढ़ावा मिलता है। इसलिए हमारी सरकार ने यह फैसला किया हैं कि एक जनवरी से केंद्र की सरकारी नौकरियों में ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए इंटरव्यू समाप्त हो जाएगा। इससे देश के बेरोजगार युवकों को काफी फायदा होगा। हालांकि कौशल और शारीरिक परीक्षा लेने की प्रक्रिया यथावत जारी रहेगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राज्यों से भी ग्रुप सी और ग्रुप डी के पद पर नौकरियों में इंटरव्यू को खत्म करने की भी अपील की।
प्रधानमंत्री मोदी के इस फैसले के बाद कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने कहा कि भर्तियों के लिए साक्षात्कार समाप्त करने का निर्णय सभी समूह सी और समूह बी श्रेणी के अराजपत्रित पदों और ऐसे सभी समकक्ष पदों के लिए है।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *