Breaking News
Home / देश दुनिया / न्यू ईयर ईव मनाने शिमला में पर्यटकों की भीड़

न्यू ईयर ईव मनाने शिमला में पर्यटकों की भीड़

sketingnew year02
शिमला। नए साल के स्वागत के लिए पर्यटन नगरी शिमला पूरी तरह से तैयार है। देश-विदेश से काफी संख्या में पर्यटक जाते हुए वर्ष की अंतिम संध्या को यादगार बनाने के लिए यहां पहुंच चुके हैं। कुछ ही देर में यहां के होटलों में धूमधड़ाका शुरू होने वाला है।
शिमला में पर्यटकों की तादाद इस कदर बढ़ गई है कि यहां के सभी सरकारी व निजी होटल भर गए हैं।
पर्यटकों को लुभाने के लिये पर्यटन निगम के होटलों सहित निजी होटल वालों ने कई तरह के डांस तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। लजीज खाने में यहां के स्थानीय व्यंजन भी शामिल हंै। इस अवसर पर पर्यटन निगम ने अपने होटलों में विशेष पैकेज की घोषणा की है। होटलों में कपल डांस प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं।
शाम ढलते ही शिमला के माल रोड व रिज मैदान पर चहल-पहल बढ़ गई है। पर्यटकों की सुरक्षा के लिए पुलिस पूरी तरह चौकस है। हुड़दंगियों से निपटने के लिए महिला व पुरुष कांस्टेबल जगह-जगह तैनात किए गए हैं।
रिज मैदान पर पिछले छह दिनों से चल रहा विंटर कार्निवाल आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। कार्निवाल में नृत्य व संगीत कार्यक्रम चल रहे हैं।
शिमला में काफी अच्छी संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं। हालांकि मौसम के साफ रहने के चलते सैलानियों की नव वर्ष की पूर्व संध्या पर हिमपात की चाह अधूरी ही रह गई।

Check Also

प्रिजनर वैन में महिला कैदी से गैंगरेप, दो कैदियों ने नशीला पदार्थ पिलाकर किया

जिंद. हरियाणा के जिंद जेल में बंद महिला कैदी के साथ गैंररेप का मामला सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *