Breaking News
Home / breaking / अब हर शादी पुलिस पहरे में होगी, यह है वजह

अब हर शादी पुलिस पहरे में होगी, यह है वजह

 

शिवहर। बिहार के शिवहर जिले में शादी समारोहों के दौरान हर्ष फायरिंग की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन ने अब एक अनूठा कदम उठाया है। अब शादी समारोह में भी पुलिस का पहरा रहेगा इसके लिए पंडितों को शादी करवाने से पहले थाने में इसकी सूचना देनी होगी। इसके बाद ही पंडित शादी करवा पाएंगे।

 

 

पंडितों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर पुलिस शादियों में चैकिंग करेगी। रोजाना इसकी रिपोर्ट बनेगी और सभी बड़े अधिकारियों को भेजी जाएगी। शिवहर के डीएम ने ऐसा ही आदेश जारी किया है। शादी की रिपोर्ट तैयार करेंगे पुलिस अधिकारी

यह भी देखें

फायरिंग की बढ़ती जा रही है घटनाएं
शिवहर जिले में शादी समारोहों के दौरान हर्ष फायरिंग की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए जिलाधिकारी (डीएम) सज्जन राजशेखर ने सख्त आदेश जारी किया है। इसके मुताबिक पंडितों को शादी कराने से पहले पुलिस को विवाह और स्थल की जानकारी देनी होगी। इसके अलावा थानाध्यक्षों को संबंधित थाना क्षेत्र में होने वाली शादी की रिपोर्ट रोजाना विहित प्रपत्र में सौंपनी होगा।

 

इसी क्रम में हर्ष फायरिंग, डीजे बजाने व रात दस बजे के बाद लाउडस्पीकर बजाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई से संबंधित रिपोर्ट भी रोजाना देनी होगा। डीएम ने आदेश के अनुपालन के लिए पत्र की प्रतिलिपि एसपी, एसडीओ, एसडीपीओ, डीएसपी (मुख्यालय) और सभी थानाध्यक्षों को भेजी है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में जिले में शादी समेत अन्य आयोजनों में फायरिंग का ट्रेंड तेजी से बढ़ गया है।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …