Breaking News
Home / breaking / ईरान-अमेरिका के बीच युद्ध के आसार तेज, दुनियाभर में चिंता

ईरान-अमेरिका के बीच युद्ध के आसार तेज, दुनियाभर में चिंता

वाशिंगटन। अमरीका ने गुरुवार को कहा कि ईरान ने मंगलवार को अपने तीन ठिकानों से गठबंधन सेना के इराक स्थित सैन्य ठिकानों पर कम दूरी की 16 बैलिस्टिक मिसाइलेें दागीं। 24 घंटे के अंदर बुधवार रात एक बार फिर रॉकेट हमला हुआ। इस बार दो मिसाइलें हाई सिक्योरिटी वाले ग्रीन जोन में गिरीं। इस जगह पर कई विदेशी दूतावास मौजूद हैं। इन हमलों के बाद इराक-अमेरिका के बीच युद्ध के आसार और बढ़ गए हैं।

अमरीकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने संवाददाताओं से कहा कि 11 मिसाइलों ने अल-अशद सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया तथा एक मिसाइल इरबिल में फटी। उन्होंने कहा कि हमले के कारण टेंट, पार्किंग स्थल, एक हेलीकाप्टर और वाहन आने-जाने का रास्ता क्षतिग्रस्त हो गया।

गौरतलब है कि पेंबगन ने ईरान के हमले के बाद कहा था कि तेहरान की ओर से दो अमरीकी एवं गठबंधन सेना के सैन्य ठिकानों पर करीब 12 से अधिक मिसाइलें दागी गईं। ईरानी सेना इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गॉर्ड कोर ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि इसमें कम से कम 80 अमेरिकी जवान मारे गए हैं।

ईरानी सेना ने अपने शीर्ष कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के इराक की राजधानी बगदाद में अमरीकी हमले में मारे जाने के प्रतिशोध में यह हमला करने की बात कही है।

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …