Breaking News
Home / देश दुनिया / उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया को दी परमाणु हमले की धमकी

उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया को दी परमाणु हमले की धमकी

kim

प्योंगयांग। हाल ही में उत्तर कोरिया द्वारा किए गए परमाणु परीक्षण के बाद अब उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया और अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि यदि वे दोनों देश संयुक्त सैन्य अभ्यासों को आगे बढ़ाते हैं तो वह उन पर एक के बाद एक परमाणु हमले बोल देगा जिसकी जद में अमेरिका के सैन्य ठिकाने शामिल होंगे।

यह धमकी उत्तर कोरिया के शक्तिशाली नेशनल डिफेंस कमीशन ने एक बयान में कोरियन पीपल्स आर्मी के उच्चतम कमांड के हवाले से दी है। इस धमकी से कुछ ही दिन पहले संयुक्त राष्ट्र के उत्तर कोरिया पर लगाए गए नए कड़े प्रतिबंधों के जवाब में नेता किम जोंग-उन ने देश के परमाणु हथियारों के जखीरे को किसी भी क्षण इस्तेमाल करने के लिए तैयार रखने को कहा था। ये प्रतिबंध उत्तर कोरिया की ओर से जनवरी में किए गए चौथे परमाणु परीक्षण और बीते माह किए गए लंबी दूरी के रॉकेट प्रक्षेपण के कारण लगाए गए थे।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया पहले भी परमाणु हमले की कई बार चेतावनी दे चुका है। ये चेतावनी आम तौर पर कोरियाई प्रायद्वीप में बढ़े हुए सैन्य तनाव के दौरान दी जाती रही हैं। नेशनल डिफेंस कमीशन ने दक्षिण कोरिया और अमेरिका के वार्षिक सैन्य अभ्यासों को ऐसा खुला परमाणु युद्ध अभ्यास करार दिया, जिससे उत्तर कोरिया की राष्ट्रीय संप्रभुता को खतरा है।

इधर उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी केसीएनए के मुताबिक कहा गया है कि कोई भी हमला सिर्फ कोरियाई प्रायद्वीप के ठिकानों को ही निशाने पर नहीं लेगा, यह मुख्य भू-भाग और एशिया-प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी ठिकानों को अपनी जद में लेगा।

Check Also

राजस्थान में बदला मौसम, बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत

  जयपुर. राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर रंग बदल लिया. पश्चिमी विक्षोभ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *