Breaking News
Home / breaking / एकेडमी संचालिका ने स्टूडेंट से हड़पे 12 लाख रुपए, रेप केस में फंसाने की धमकी

एकेडमी संचालिका ने स्टूडेंट से हड़पे 12 लाख रुपए, रेप केस में फंसाने की धमकी

रुद्रपुर. उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक युवक से कनाडा में पढ़ाई  के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. युवक का आरोप है कि कनाडा के कॉलेज में एडमिशन और वीजा (Canadian Visa) दिलवाने के नाम पर उससे 12 लाख रुपये ठग लिए गए. वहीं जब उसने अपना पैसा मांगा तो उल्टे उसे रेप केस में फंसाने की धमकी दी गई. पुलिस ने इस संबंध में एकेडमी की संचालिका पर केस दर्ज कर लिया है.

दरअसल यूपी के लखीमपुर खीरी स्थित मोहम्दी थाना क्षेत्र में पड़ने वाले मुकंदपुर गांव के निवासी हरप्रीत सिंह ने बताया कि उसने 12वीं करने के बाद उसकी विदेश में पढ़ाई की योजना थी. इसके लिए आइल्ट्स की परीक्षा भी पास की थी. उसने कनाडा के कॉलेज में एडमिशन और वीजा के लिए अपने रिश्तेदारों के माध्यम से रुद्रपुर के फॉरच्यून एकेडमी से सम्पर्क किया. एकेडमी की मुख्य प्रबंधक रुचि सच्चर ने उसे वीजा और एडमिशन दिलवाने के लिए 12 लाख रुपये का ख़र्च बताया था.

हरप्रीत का कहना है कि रुचि सच्चर ने तीन महीने के अंदर दाखिला और वीजा लगवाने की गारंटी दी थी. इसके लिए उसने 20 नवंबर को 7 लाख 15 हजाप रुपये नकद और 4 लाख 85 हजार रुपये रुचि सच्चर के बैंक खाते में जमा किए थे. इसके साथ ही सभी मूल शैक्षिक अभिलेख, पासपोर्ट आदि भी उनको दे दिए थे.
हरप्रीत ने बताया कि रुचि ने उसे दो दस्तावेज देते हुए कहा कि उसकी फीस कनाडा के स्कूल में जमा करा दी गई है, लेकिन उसका वीजा कैनेडियन एम्बैसी ने रिजेक्ट कर दिया है. शक होने पर उसने रुचि के दिए कागजात को नेट पर सर्च किया तो कागजात प्रमाणित नहीं हुए. उसे जानकारी मिली कि न तो रुचि सच्चर ने कैनेडियन दूतावास में प्रार्थी की फाइल लगवाई और न ही फीस और जीआईसी जमा की. हरप्रीत का आरोप है कि रुचि ने खुद तैयार किए जाली दस्तावेज उसे दे दिए.
पुलिस में दर्ज शिकायत में हरप्रीत ने आरोप लगाया कि जब उसने अपने पैसे वापस मांगे तो रुचि सच्चर टाल मटोल करती रहीं. जब उसे थोड़ा जोर देकर अपने पैसे मांगे तो रुचि ने उसे रेप केस में फंसवाने की धमकी दी. हरप्रीत का कहना है कि रुचि पहले भी कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुकी है. पुलिस ने हरप्रीत की शिकात पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और मामले की जांच कर रही है.

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …