Breaking News
Home / breaking / एयरफोर्स चीफ दो टूक बोले- वायुसेना ने लक्ष्य भेदा, हताहतों की गिनती करना हमारा काम नहीं 

एयरफोर्स चीफ दो टूक बोले- वायुसेना ने लक्ष्य भेदा, हताहतों की गिनती करना हमारा काम नहीं 

कोयम्बटूर। वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ ने पाकिस्तान के बालाकोट पर हवाई कार्रवाई पर सोमवार को स्पष्ट करते हुए कहा कि लक्ष्य को भेदा गया है और वायुसेना का काम हताहतों की गिनती करना नहीं है। वायुसेना प्रमुख ने यह भी कहा कि अगर जंगलों पर बम गिराए गए होते तो पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई क्यों करता।

धनोआ ने मीडिया से कहा कि वायुसेना के पास इस कार्रवाई में हताहत हुए लोगों की संख्या की कोई जानकारी नहीं है। इस बारे में सरकार बताएगी। हम हताहत लोगों की गिनती नहीं करते, हमनें लक्ष्य को भेदा अथवा नहीं भेदा इसकी जानकारी रखते हैं। उन्होंने कहा कि यदि लक्ष्य पर निशाना नहीं होता तो फिर विदेश सचिव इस पर आधिकारिक बयान क्यों जारी करते। यदि जंगल में बम गिरे होते तो विदेश सचिव इस पर बयान क्यों देते और पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई क्यों करता।

पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाए जाने से इंकार किए जाने पर धनोआ ने कहा कि यदि हमने लक्ष्य को हिट करने की योजना बनाई थी तो उसे हिट किया है।

धनोआ ने पाकिस्तान की हवाई कार्रवाई का जबाव देने के लिए मिग 21 बाइसन का इस्तेमाल किए जाने पर कहा कि यह उन्नत विमान है, इसका राडार बेहतर है, इसमें हवा से हवा। उन्होंने मिग 21 बाइसन के इस कार्रवाई में इस्तेमाल के संबंध में कहा कि जब इस तरह की स्थिति आती है तो हर किस्म के लड़ाकू विमानों को उपयोग में लाया जाता है। यह योजनाबद्ध आपरेशन नहीं था।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के फिर से विमान उड़ाए जाने के सवाल पर धनोआ ने कहा कि यह उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करेगा कि वह दोबरा लड़ाकू विमान उड़ा पाएंगे अथवा नहीं।

पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराए जाने की जानकारी देते हुए वायु सेना प्रमुख ने कहा कि एफ-16 मिसाइल के अवशेष मिले हैं और पाकिस्तान ने निश्चित तौर पर इस विमान का इस्तेमाल किया है।

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …