Breaking News
Home / breaking / कनाडा गए आप के दो विधायकों को एयरपोर्ट से वापस भेजा

कनाडा गए आप के दो विधायकों को एयरपोर्ट से वापस भेजा

 

ओटावा। पंजाब से आम आदमी पार्टी के दो विधायक अमरजीत सिंह संदोआ और कुलतार सिंह संधवां को कनाडा में आव्रजन अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर रोक लिया और पूछताछ के बाद वापस भारत भेज दिया।

रोपड़ क्षेत्र के विधायक संदोआ और कोटकापूरा क्षेत्र के विधायक संधवां व्यक्तिगत तथा पार्टी के कुछ कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए कनाडा गए थे। आव्रजन अधिकारियों ने रविवार को दोनों को ओटावा हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए रोका और जांच-पड़ताल में संतुष्ट नहीं होने पर उन्हें कनाडा में प्रवेश देने से इंकार कर दिया। इसके बाद दोनों को भारत वापस भेज दिया।

 

दोनों को वापस क्यों भेजा गया इसका वास्तविक कारण अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि दोनों विधायक कनाडा आने का सही मकसद नहीं बता पाए थे। संदोआ पर एक महिला की शिकायत पर पिछले साल कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। इसके अलावा गैर कानूनी ढंग से खनन के दौरान हुई मारपीट से वह सुर्खियों में रहे हैं।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार आप के प्रवक्ता सुदीप सिंगला ने दोनों विधायकों को हवाई अड्डे पर रोके जाने और पूछताछ के बाद भारत वापस भेजे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि दोनों ही ओटावा में रह रही संधवां की बहन के यहां रुकने वाले थे।

उनके रिश्तेदार हवाई अड्डे के बाहर उनके आने का इंतजार कर रहे थे लेकिन आव्रजन अधिकारियों ने घंटों चली पूछताछ के बाद दोनों विधायकों को भारत वापस भेजने की जानकारी दी।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …