Breaking News
Home / देश दुनिया / करोड़ों रुपए का हीरा चोरी, सोलर नेटवर्क से खोजेंगे

करोड़ों रुपए का हीरा चोरी, सोलर नेटवर्क से खोजेंगे

dimond
कानपुर। लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक सुपरफास्ट ट्रेन से शहर के हीरा व्यापारी का करोड़ों रुपए कीमत का हीरा भोपाल स्टेशन से पहले चोरी हो गया। भोपाल आरपीएफ की टीम ने सेन्ट्रल स्टेशन आकर पड़ताल की। टीम ने बताया कि सोलर नेटवर्क के जरिए जल्द ही चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
कानपुर का एक हीरा व्यापारी 14 नवंबर को सेन्ट्रल स्टेशन से मुम्बई जा रहा था। तभी रास्ते में करोड़ों रुपए से भरे हीरे का सूटकेस भोपाल से पहले चोरी हो गया। भोपाल पहुंचने पर जीआरपी थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। शुक्रवार को भोपाल आरपीएफ की टीम सेन्ट्रल स्टेशन पर तकनीकी दस्तावेजों को खंगाल लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

टीम ने बताया कि सोलर नेटवर्क के जरिए जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। टीम को आशंका है कि चोर भोपाल स्टेशन पर ही उतरा है। उन्होंने बताया कि भोपाल स्टेशन से वीडियो फुटेज निकाल लिया गया है। इसमें कई संदिग्ध लोग सूटकेस लिए हुए देखे गए हैं।
यह है सोलर नेटवर्क तकनीक
सोलर नेटवर्क एक ऐसी तकनीक है जिसके चलते जिस स्टेशन से जितने यात्री किसी भी ट्रेन में चढ़ते हैं या उतरते हैं उनका मोबाइल नंबर इस नेटवर्क में आ जाता है। इसी के चलते टीम ने 14 नवंबर के पुष्पक ट्रेन में उतरने चढऩे वालों का ब्यौरा लिया है। टीम ने बताया कि मोबाइल नंबरों को जल्द ही ट्रैस किया जाएगा।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *