Breaking News
Home / breaking / कुलभूषण जाधव की फांसी पर फैसला आज होगा

कुलभूषण जाधव की फांसी पर फैसला आज होगा

Jadhav

नई दिल्ली। भारतीय पूर्व नौ सैनिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान फांसी दे सकता है या नहीं, इसका फैसला गुरुवार को होगा। हेग स्थ‍ित अंतरराष्ट्रीय अदालत (ICJ) इस मामले में भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे अपना निर्णय सुनाएगा।

add kamal
जाधव को पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में अरेस्ट कर मौत की सजा सुनाई थी। इसकी भारत में तीखी प्रतिक्रिया हुई। मोदी सरकार ने इसे देश की आन का मुद्दा मानते हुए अंतरराष्ट्रीय जगत में पाकिस्तान पर हमला बोला।

भारत का कहना है कि जाधव को पाकिस्तान ने इटली से अगवा किया है। भारत सरकार इस मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में ले गई। भारत की ओर से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने देश का पक्ष रखा।

साल्वे ने कहा कि इस कोर्ट में कहा कि मैं भारत की ओर से यह बताना चाहता हूं कि भारत के 125 करोड़ लोग कुलभूषण जाधव की वापसी की राह देख रहे हैं। हम चाहते हैं कि बिना किसी सुनवाई के पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट के फैसले पर रोक लगाई जाए। पाकिस्तान ने वियना संधि का उल्लंघन किया।

kewa-product
भारत के कहने के बावजूद पाकिस्तान ने हमें कुलभूषण जाधव से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी। जाधव के माता-पिता पाकिस्तान आकर अपने बेटे से मिलना चाहते थे, उन्होंने इसको लेकर गुजारिश भी की थी लेकिन पाकिस्तान ने कोई जवाब नहीं दिया था। हमारी मांग है कि सिर्फ मिलिट्री कोर्ट की सुनवाई के आधार पर कुलभूषण जाधव को फांसी ना दी जाए।

keva bio energy card-1
उधर पाकिस्तान का साफ कहना है कि अपने देश की सुरक्षा को लेकर किसी का दबाव मंजूर नहीं है।
अब देखना यह है कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय जाधव की फांसी पर क्या निर्णय देता है और पाकिस्तान उस पर अमल करता है या नहीं। जाधव की भारत वापसी होगी या नहीं, यह सब भविष्य के गर्भ में है।

सम्बन्धित खबरें पढ़ें

पूर्व भारतीय नौसैनिक जाधव को पाक ने सुनाई मौत की सजा
http://www.newsnazar.com/international-news/पूर्व-भारतीय-नौसैनिक-जाध

भारत सरकार का वादा, हरहाल में बचाएंगे जाधव की जान
http://www.newsnazar.com/international-news/भारत-सरकार-का-वादा-हरहाल-म

अमेरिकी विशेषज्ञों ने जाधव की मौत की सजा पर उठाए सवाल
http://www.newsnazar.com/international-news/अमेरिकी-विशेषज्ञों-ने-जा

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …