Breaking News
Home / breaking / केदारनाथ धाम पर फिर हो रही बर्फबारी, अदभुत नजारे देख श्रद्धालु अभिभूत

केदारनाथ धाम पर फिर हो रही बर्फबारी, अदभुत नजारे देख श्रद्धालु अभिभूत

 
सोनप्रयाग। उत्तराखंड में आज रविवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला। सुबह से कई जिलों में आंधी तूफान चलने के साथ ही कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन केदारनाथ धाम में बर्फबारी से यहां पहुंचे श्रद्धालु झूम उठे। धाम में इस अद्भुत नजारे ने तीर्थयात्रियों को अभिभूत किया।
केदारनाथ धाम में बर्फबारी शुरू होते ही श्रद्धालुओं ने बाबा केदार के जयकारे लगाने शुरू किए। मौसम विभाग की ओर से  उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में आज (रविवार) तेज गर्जना के साथ बिजली चमकने के आसार बताए हैं। मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा।मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश के साथ तेज गर्जना और बिजली चमक सकती है।

 यह जरूर देखें

 

वहीं शनिवार को दोपहर एक बजे तक सोनप्रयाग से 13,532 केदारनाथ भेजे गए।
कपाट खुलने के बाद यह पहला मौका है जब एक दिन में इतने यात्री धाम भेजे गए। दोपहर बाद ढाई बजे से धाम में हल्की बारिश हुई जिससे ठंड बढ़ गई।
केदारनाथ जाने के लिए सुबह तीन बजे से ही सोनप्रयाग में भक्तों की लंबी लाइन लग गई थी। सुबह 6 बजे यात्रियों के पहले दल को धाम के लिए रवाना किया गया।
कुल 13,532 श्रद्धालु धाम गए। सेक्टर मजिस्ट्रेट अरुण भट्ट ने बताया कि बीते 19 दिनों में शनिवार को पहली बार सोनप्रयाग से सबसे अधिक यात्री केदारनाथ भेजे गए हैं।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …