Breaking News
Home / breaking / केदारनाथ धाम में पहला ATM शुरू, भक्तों में खुशी की लहर

केदारनाथ धाम में पहला ATM शुरू, भक्तों में खुशी की लहर

 

रुद्रप्रयाग। बाबा केदार के दर पर अब भक्तों को नकदी खत्म होने पर परेशान नहीं होना पड़ेगा। यहां पहली बार भक्तोें को एटीएम सुविधा का लाभ मिलना शुरू हो गया है। एचडीएफसी बैंक ने यहां अपना का नया एटीएम कर दिया है।

एटीएम लगने के बाद यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों में खुशी है। अब यात्रियों के अलावा स्थानीय लोगों को केदारनाथ में कैश को लेकर दिक्कतें नहीं होंगी। पैसे समाप्त होने की दशा में यात्रियों को केदारनाथ में ही एटीएम से पैसे मिल जाएंगे। मंदिर के निकट ही एटीएम स्थापित किया गया है। डीएम ने कहा कि लंबे समय से यहां एटीएम लगाए जाने की कवायद चल रही थी। केदारनाथ में एचडीएफसी बैंक ने अपना एटीएम स्थापित किया है।

तीर्थ पुरोहितों में खुशी

केदारसभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला, तीर्थ पुरोहित हिमांशु तिवारी, अंकुर शुक्ला आदि ने कहा कि प्रशासन की धाम में एटीएम लगाने की अच्छी पहल है। पूरा तीर्थ पुरोहित समाज इसका स्वागत कर रहा है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ में एटीएम लगाने की पूर्व से ही मांग की जा रही थी। कैश समाप्त होने पर यात्रियों को केदारनाथ में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब धाम में एटीएम लगने के बाद यात्रियों की दिक्कतें दूर होंगी।

लैंड स्लाइडिंग से रास्ता बंद

केदारनाथ धाम में 2 दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश कहर बरपा रही है। यहां शुक्रवार रात 10 बजे से पहाड़ टूट के गिर रहे हैं। इस कारण सैकड़ों श्रद्धालु यहां फंसे हुए हैं। वहीं इन हालातों को देखते हुए केदारनाथ का रास्ता रोक दिया गया है। केदारनाथ हाईवे बंद पड़ा हुआ है। राष्ट्रीय राजमार्ग 107 रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड मार्ग पर चंडिकाधार व जामू नर्सरी के पास बंद पड़ा है। रास्ता खोलने का कार्य प्रगति पर है। वहीं जनपद में अन्य संपर्क मोटर मार्ग भी सुचारू हैं। सुबह कोटद्वार में कालाघाटी पुलिस चौकी क्षेत्र में नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया।

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …