Breaking News
Home / breaking / कोरोना वैक्सीन लगने के दो दिन बाद वृद्ध की मौत, परिजन ने लगाया आरोप

कोरोना वैक्सीन लगने के दो दिन बाद वृद्ध की मौत, परिजन ने लगाया आरोप

ऊना। हिमाचल प्रदेश में एक वृद्ध की कोविड वैक्सीन लगने के दो दिन बाद मौत हो गई। इस घटना के बाद स्वास्थ्य महकमे की नींद उड़ गई है।

 

वैक्सीन लगने के के कुछ समय बाद ही उल्टियां और रक्तचाप की समस्या हो गई थी. अस्पताल में उनकी मौत हो गई. चिकित्सकों ने मौत की वजह दिमाग की नस फटना बताया है।

जानकारी के मुताबिक उपमंडल बंगाणा के तहत जटेड़ी में एक वृद्ध को कोविड वैक्सीन लगाने के बाद ही परेशानी शुरू हो गई थी। उसकी दो दिन बाद मौत हो गई।

 

गुरुवार को 87 वर्षीय निक्का राम निवासी जटेड़ी को कोविड वैक्सीन लगाई गई थी, जिसकी शनिवार दोपहर मौत हो गई। मृतक की बेटी ने बताया कि अपने पिता को सिविल अस्पताल बंगाणा में कोरोना वैक्सीन लगवा कर आई थी।

वैक्सीन लगवाने के कुछ समय बाद ही उल्टियां व उच्च रक्तचाप की समस्या हो गई थी। बाद में पिता की हालत ज्यादा बिगडऩे पर सिविल अस्पताल पहुंचाया गया. यहां लाने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक वृद्ध व्यक्ति की मृत्यु दिमाग की एक नस फटने की वजह से हुई, जबकि  परिजनों व ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना वैक्सीन लगाने से पहले बुजुर्ग व्यक्ति पूर्णतया स्वस्थ था। उधर, खंड चिकित्सा अधिकारी एसके कालिया ने विभाग की ओर से सफाई दी है। उन्होंने बताया कि अस्पताल पहुंचते-पहुंचते व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी. कोरोना वैक्सीन कोई जहर नहीं है. उन्होंने बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति की मृत्यु दिमाग की नस फटने से हुई है।

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …