Breaking News
Home / breaking / जगन्नाथपुरी मन्दिर से जुड़े 23 लोग कोरोना की चपेट में, कपाट बंद हो सकते हैं

जगन्नाथपुरी मन्दिर से जुड़े 23 लोग कोरोना की चपेट में, कपाट बंद हो सकते हैं

 

भुवनेश्वर। देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। ओडिशा में भी कोरोना संक्रमण अपना प्रकोप दिखा रहा है। इस बीच पुरी जिले में भी तेजी से संक्रमण ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। महामारी जगन्नाथ मंदिर तक पहुंच गई। सात सेवकों समेत जगन्नाथ मंदिर से जुड़े 23 लोग कोरोना संक्रमित हो गए है। इसके बाद आशंका जताई जा रही है कि श्रीधाम के कपाट बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए बंद किए जा सकते हैं।

पुरी जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के पूरी जिले में मंगलवार को 53 नए कोरोना मरीज मिले, जिनमें से 23 लोग जगन्नाथ मंदिर से जुड़े हैं। जानकारी के मुताबिक, सात सेवक और उनके परिवार के तीन सदस्य संक्रमित हुए हैं। जगन्नाथ मंदिर के जूता स्टैण्ड में नियोजित आठ लोग, श्रीमंदिर प्रशासन के तीन कर्मचारी और श्रीधाम का एक पुलिस कर्मचारी व माली समेत 23 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। इसके अलावा पुरी स्टेशन से एक 13 वर्षीय नाबालिग पर्यटक के कोरोना संक्रमित होने की बात पता चली है।

बता दें कि बीते दिनों कोरोना संक्रमण रफ्तार को देखते हुए जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने रविवार को मंदिर बंद रखने का निर्णय लिया था। साथ ही जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने मंदिर संचालन की नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी। एसओपी के अनुसार, 12वीं शताब्दी का यह मंदिर आम लोगों के लिए रविवार को बंद रहेगा। अधिकारियों ने बताया कि एसओपी के अनुसार श्रद्धालु सोमवार से शनिवार तक मंदिर में पूजा अर्चना कर सकेंगे। हर रविवार को मंदिर परिसर की व्यापक साफ-सफाई की जाएगी।

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …