Breaking News
Home / breaking / डेढ़ लाख का पड़ गया सैंडविच! महिला ने की थी छोटी सी गलती

डेढ़ लाख का पड़ गया सैंडविच! महिला ने की थी छोटी सी गलती

नई दिल्ली. लोग जब भी कहीं घूमने-फिरने जाते हैं तो उनका ये शौक होता है कि वो खाने-पीने की चीज़ें खरीदें और खाते हुए सफर को एंजॉय करें. ट्रेन और बस की बात ही अलग है लेकिन अगर हम बात हवाई सफर की करें तो यहां भी लोग महंगी बिक रही चीज़ों को खरीदकर उनका लुत्फ उठाते हैं. कई बार तो एयरलाइंस की ओर से ही आपको कुछ न कुछ खाने के लिए दिया जाता है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक 77 साल की दादी ने न्यूज़ीलैंड से ऑस्ट्रेलिया का सफर तय किया था. आमतौर पर हम फ्लाइट में जिस सैंडविच के लिए 300-400 रुपये देते हैं, महिला को वो डेढ़ लाख रुपये का पड़ गया. उसकी वजह ये रही कि महिला अपने सैंडविच को फ्लाइट में खाना भूल गई थी. ये वाक्या आपको भी जानना चाहिए ताकि ऐसी किसी मुसीबत से आप बच सकें.

दरअसल, 77 साल की दादी ने न्यूज़ीलैंड से ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में अपने कुछ दोस्तों के साथ आई थीं. जब उनका सामान कस्टम की ओर से चेक होने लगा तो उन्हें किनारे ले जाया गया.

 

फिर उन्हें बताया गया कि उन पर £1,589 यानि भारतीय मुद्रा में 1.65 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. चूंकि महिला ने सुबह 4 बजे की फ्लाइट ली थी, तो उन्हें याद भी नहीं था कि वो चिकन सैंडविच घर से लाई थीं या वहीं खरीदा था लेकिन सैंडविच उनके बैग में मौजूद था. फ्लाइट में वो जाकर सो गईं और इसे खाना भूल गईं. इसकी वजह से उन पर भारी-भरकम जुर्माना लग गया.

यह भी देखें

उन्हें एक छोटे से सैंडविच के बदले इतने पैसे देने पड़े तो वो रोने लग गईं. अधिकारियों ने उनके सैंडविच को फेंक दिया और उन्हें बताया कि 12 प्वाइंट्स पर उनके ऊपर फाइन लगेगा. उन्हें पहले तो ये जोक लगा लेकिन जब उन्हें गंभीरता पता चली तो रोने लगीं. उन्हें 28 दिन के भीतर ये फाइन देना था. तब से उन्होंने हर किसी को बताया कि वे नियम-कानून को ठीक तरह से पढ़ लें वरना ऐसी स्थिति आ सकती है.

Check Also

कार में पेट्रोल भरवाकर बिना रुपए दिए ही भागे बदमाश, नोजल तोड़ा हादसा टला

 CCTV फुटेज आया सामने अजमेर। श्रीनगर के पास एक पेट्रोल पंप पर कार सवार पेट्रोल …