Breaking News
Home / breaking / ताज होटल में एक रात रुकने का किराया था केवल 6 रुपए !

ताज होटल में एक रात रुकने का किराया था केवल 6 रुपए !

 

मुंबई। ताज होटल भारत के सबसे आलीशान और महंगे होटलों में गिना जाता है। ताज होटल का संचालन टाटा समूह की हॉस्पिटैलिटी इकाई इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड करती है। आज अगर कोई इस होटल में रुकना चाहे तो उसे मोटी रकम देनी होगी। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब ताज होटल में एक रात का किराया केवल 6 रुपये था।

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने हाल ही में ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है। यह फोटो ताज होटल के एक पुराने विज्ञापन की है। महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा है, ‘महंगाई को मात देना का एक तरीका है। टाइम मशीन की मदद से वक्त में काफी पीछे जाओ। वो भी क्या दिन थे जब मुंबई के ताज होटल में एक रात बिताने के लिए आपको 6 रुपये देने होते थे।’ ये सुनहरे दिन 1903 के हैं, जब ताज होटल में एक रात रुकने का किराया 6 रुपये से शुरू होता था।

यह भी देखें

यह भी देखें

 

यह भी देखें

 

इससे पहले शेयर किया था फिएट का एक पुराना विज्ञापन
आनंद महिन्द्रा ने इससे पहले ट्विटर (Twitter) पर फिएट 1100 (Fiat 1100) का एक पुराना विज्ञापन शेयर किया था, जिसमें इस छोटी कार को मात्र 9,800 रुपये में बेचा जा रहा है। महिंद्रा ने इसके साथ लिखा था, ‘अच्छे पुराने दिन।’ यह विज्ञापन 1963 का है जब फिएट का नया मॉडल देश में लॉन्च हुआ था। यह कार फिएट की 1000E मॉडल का अपडेटेड वर्जन थी। प्रीमियर ऑटोमोबाइल्स (Premier Automobiles) ने साल 2000 के अंत तक इसे मुंबई में बनाया था। फिएट 100 दो पेट्रोल इंजन ऑप्शंस के साथ उपलब्ध थी। इसमें एक वर्जन 1089 सीसी का और दूसरा 1,221 सीसी का था।

Check Also

VIDEO : बारातियों की तरह बैंड-ढोल और लाइट उठाने वालों की भी खातिरदारी

आखातीज के अबूझ सावे पर अजमेर में एक शादी बनी मिसाल अजमेर। आखातीज जैसे अबूझ …