Breaking News
Home / breaking / दहेज में कार मांगने और बारात नहीं लाने वाला ASI अरेस्ट

दहेज में कार मांगने और बारात नहीं लाने वाला ASI अरेस्ट

महेंद्रगढ़. हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में दहेज (Dowry) में क्रेटा कार नहीं मिलने पर दूल्‍हे द्वारा बारात न लाने का मामला अभी खत्‍म नहीं हुआ है. हालांकि इस मामले में लड़की ने दहेज में क्रेटा कार मांगने वाले युवक को गिरफ्तार (Arrest) करवा दिया था. जबकि लड़की द्वारा उठाए गए इस कदम की हर तरफ तारीफ हो रही है.

 

इस बीच लड़की रिंकू का कहना है कि यह रिश्ता ठुकराने से हमें किसी प्रकार का कोई अफसोस नहीं है, यह तो भगवान की कृपा से बहुत अच्छा हुआ है. इसके साथ कहा कि अगर शादी के बाद उनकी दहेज की डिमांड बढ़ती तो मुझे और मेरे परिवार वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता.

बारात न आने से कुछ दिन परेशान रही रिकूं का कहना है कि अब रिश्‍ते के लिए पापा के पास बहुत से फोन आ रहे हैं. रिश्ता कब और कहां करना है, इस बात का फैसला करेंगे. इसके साथ कहा कि रिश्‍ते को लेकर फोन सीधे पापा के पास ही आ रहे हैं. हालांकि इस वक्‍त मेरे पापा इन दहेज के लोभियों की कानूनी कार्रवाई में लगे हुए हैं. इसी वजह से अभी कुछ दिन रिश्ते का करने का विचार छोड़ दिया है.
रिंकू ने कहा, ‘मैं तो सभी से यह निवेदन करूंगी कि इस प्रकार खुला दहेज मांगने वाले परिवारों को अपनी बेटी ने दें और उनका खुलकर बहिष्कार करें. रिंकू की 22 नवंबर को शादी तय थी, लेकिन दहेज में 14 लाख की कार न मिलने से नाराज दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा. इस पर युवती ने दूल्हे को गिरफ्तार करवा दिया था. वैसे लड़की के लिए अब पढ़े-लिखे बिजनेसमैन और अच्छी नौकरी वाले युवाओं के रिश्तों की कतार लग गई है. मजेदार बात यह है कि सभी अब बिना दहेज शादी का प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं.

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …