Breaking News
Home / breaking / दिल्ली पहुंचा आनंदपाल एनकाउंटर प्रकरण, गृहमंत्री राजनाथ से मिले

दिल्ली पहुंचा आनंदपाल एनकाउंटर प्रकरण, गृहमंत्री राजनाथ से मिले


नई दिल्ली/जयपुर
राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर का मामला तूल पकड़ चुका है। आनंदपाल के वकील ए.पी.सिंह मंगलवार को राजपूत समाज के प्रतिनिधि मंडल के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले। उन्होंने इस एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की है।


शनिवार रात चूरू के मालासर गांव में गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का एसओजी ने एनकाउंटर किया था। उसे छह गोलियां लगी थीं। जबकि आनंदपाल ने भी करीब सौ राउंड फायर किए। इसमें दो जवान गंभीर घायल हो गए।


चंद घंटों में ही आनंदपाल एनकाउंटर प्रकरण गरमा गया। परिजन ने यह कहते हुए शव उठाने से इनकार कर दिया कि पुलिस ने जान बूझकर उसे मारा है जबकि वह पहले से कह रहा था कि पुलिस उसकी जान बख्श दे तो वह सरेंडर करने को तैयार है। इस मुद्दे पर राजपूत समाज का एक धड़ा खुलकर आनंदपाल के समर्थन में आ चुका है।
मंगलवार को दिल्ली तक मंगलवार को राजनाथ सिंह के आवास पर मुलाकात के दौरान आनंदपाल के वकील ए.पी. सिंह ने कहा कि जिन परिस्थितियों में आनंदपाल का एनकाउंटर हुआ है उससे पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठे हैं। यह पूर्णत: फर्जी लगता है। इसलिए निष्पक्ष जांच सीबीआई से कराई जाए। यह प्रतिनिधि दल गृहमंत्री आवास पर करीब 1 घंटा रुका। इसमें वकील ए.पी. सिंह के साथ अन्य वकील और अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारी शामिल थे।
उधर राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया का साफ कहना है कि आनंदपाल पुलिसवालों पर गोलियां बरसा रहा था। उसे सरेंडर करने की कहते रहे लेकिन वह गोलियां चलाता रहा। इस पर एसओजी को एनकाउंटर करना पड़ा। चाहे जिस एजेंसी से जांच करा ली जाए, यह एनकाउंटर बिल्कुल जायज था।

यह भी पढ़ें

 

दुश्मन को पकड़कर पिंजरे में कैद कर लेता था आनन्दपाल, पढ़िए खौफ के किस्से

दुश्मन को पकड़कर पिंजरे में कैद कर लेता था आनन्दपाल, पढ़िए खौफ के किस्से

आखिरकार एनकाउंटर में मारा गया 5 लाख का ईनामी गैंगस्टर आनन्दपाल

आखिरकार एनकाउंटर में मारा गया 5 लाख का ईनामी गैंगस्टर आनन्दपाल

जयपुर में खुलेआम लगे गैंगस्टर आनंदपाल जिंदाबाद के नारे

जयपुर में खुलेआम लगे गैंगस्टर आनंदपाल जिंदाबाद के नारे, अजमेर में तलाश

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …