Breaking News
Home / breaking / नीरव मोदी का अवैध बंगला डायनामाइट से उड़ाया

नीरव मोदी का अवैध बंगला डायनामाइट से उड़ाया

मुंबई। पीएनबी घोटाले के आरोपी और फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी का अलीबाग स्थित बंगला शुक्रवार को ढहा दिया गया। बंगले को ढहाने के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। ईडी का कहना था कि यह पीएनबी घोटाले के मामले में जब्त संपत्तियों में है। लेकिन बाद में इसे स्थानीय प्रशासन को सौंप दिया था।

समुद्र तटीय मानदंडों का उल्लंघन कर समुद्र तट के पास बने इस बंगले की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए थी। इसे तोड़ने का काम 25 जनवरी से शुरू हुआ था। लेकिन काफी मजबूत होने की वजह से इसे डायनामाइट से ढहाने का फैसला किया गया।

आज इसमें 30 किलो डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया गया। बंगले के पिलरों में छेद कर डायनामाइट लगाने का काम पूरा कर लिया गया। इन्हें एक रिमोट के सहारे जोड़ा गया था। एक बटन दबाते ही यह बंगाला जमीन पर आ गया।

प्रशासन के मुताबिक, नीरव को 2011 में 376 वर्ग मीटर में बंगला बनाने की इजाजत मिली थी। लेकिन उसने नियम तोड़ते हुए 1081 वर्ग मीटर में निर्माण करवाया। कई बेडरूम और हॉल वाले इस बंगले में फर्स्ट फ्लोर पर 1000 वर्ग फीट का स्वीमिंग पूल भी था। नीरव ने इस बंगले के बाहर अवैध तरीके से एक गार्डन भी बनवाया था।

 

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …