Breaking News
Home / देश दुनिया / पर्ल्स ग्रुप चेयरमैन भंगू सहित चार सीबीआई की गिरफ्त में

पर्ल्स ग्रुप चेयरमैन भंगू सहित चार सीबीआई की गिरफ्त में

nirmal singh bhangu
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने पर्ल्स ग्रुप के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक निर्मल सिंह भंगू तथा तीन अन्य अधिकारियों को 45,000 करोड़ रुपए के घोटाले में गिरफ्तार कर लिया। इस घोटाले में 5.5 करोड़ निवेशकों को चूना लगाने का आरोप है।

पीजीएफ लि. के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक तथा पर्ल्स आस्ट्रेलेशिया पीटीवाई लि. के पूर्व चेयरमैन भंगू के अलावा पीएसीएल के प्रबंध निदेशक व प्रवर्तक निदेशक सुखदेव सिंह, कार्यकारी निदेशक वित्त गुरमीत सिंह और पीजीएफ-पीएसीएल पोंजी योजना मामले के कार्यकारी निदेशक सुब्रत भट्टाचार्य को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई के प्रेस सूचना अधिकारी आर के गौड़ ने यह जानकारी दी।

सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि चारों कार्यकारियों को एजेंसी के मुख्यालय पर गहन पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान उन्होंने बिना तालमेल वाले जवाब देने शुरू किए और साथ ही सहयोग करना भी बंद कर दिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

यह मामला देशभर में 5.5 करोड़ निवेशकों से करीब 45,000 करोड़ रुपए जुटाने का है।

गौड़ ने बताया कि इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी आपराधिक साजिश तथा 420 धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दायर किया गया है। निवेशकों को भारी रिटर्न का लालच देकर उनसे धन जुटाया गया था।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *