Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान में लड़की के कथित बेहूदा पोस्टर पर मचा हंगामा, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

पाकिस्तान में लड़की के कथित बेहूदा पोस्टर पर मचा हंगामा, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

पेशावर। महिला अधिकारों को लेकर निकाले गए एक प्रदर्शन मार्च में कथित बेहूदा पोस्टर को बवाल मच गया है। प्रदर्शन मार्च में यह पोस्टर दिखाने पर प्रदर्शनकारी महिलाओं को रेप की धमकियां दी जा रही हैं । सोशल मीडिया पर यह पोस्टर सबसे अधिक वायरल हो रहा है।
 इस पोस्टर को कराची की हबीब यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्राओं रुमिसा लखानी और रशीदा शब्बीर हुसैन ने तैयार किया है जिसमें एक लड़की को पैर फैलाकर बैठी हुई दिखाया गया है। पोस्टर पर उर्दू में लिखा गया है- “यहां, मैं बिल्कुल सही तरीके से बैठी हूं। “
 रुमिसा कम्युनिकेशन डिजाइन की छात्रा हैं, जबकि रशीदा सोशल डेवलपमेंट एंड पॉलिसी की पढ़ाई कर रही हैं। दोनों बेस्ट फ्रेंड भी हैं। रुमिसा बताती हैं कि ‘औरत’ नाम के प्रदर्शन में हिस्सा लेना बेहतरीन अहसास था। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया था। एलजीबीटी समुदाय के लोग भी शरीक हुए थे। हालांकि, ‘औरत’ मार्च से पाकिस्तान के कट्टरपंथियों को झटका लगा।
सोशल मीडिया पर भी एक तबके ने औरतों के प्रदर्शन को लेकर कहा कि उन्हें ऐसे समाज की जरूरत नहीं है। मार्च की आयोजकों में से एक मोनीजा ने कहा कि प्रदर्शन के बाद रेप और हत्या की धमकी मिलना आम बात हो गई है।
सोशल मीडिया पर ज्यादातर आयोजकों को रेप की धमकी दी गई है। एक प्रमुख स्त्रीवादी मानी जाने वालीं किश्वर नहीद ने कहा है कि रुमिसा और रशीदा के बनाए प्लेकार्ड और अन्य पोस्टर परंपरा और मूल्यों के अपमान समान थे। हालांकि, बहुत लोगों ऐसे भी हैं जो पोस्टर और मार्च का समर्थन कर रहे हैं।

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …