Breaking News
Home / breaking / पाक में सिख लड़की के जबरन निकाह पर सीएम अमरिंदर भड़के, इमरान से की कार्रवाई की मांग

पाक में सिख लड़की के जबरन निकाह पर सीएम अमरिंदर भड़के, इमरान से की कार्रवाई की मांग

 

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब में एक सिख लड़की का अपहरण कर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसका निकाह कराने की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से इस मामले के अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की अपील की है।

कैप्टन सिंह ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “पाकिस्तान के ननकाना साहिब में एक सिख लड़की के अपहरण और इस्लाम में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने की चौंकाने वाली घटना सामने आई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की अपील करता हूं। विदेश मंत्री डा एस. जयशंकर से भी अनुरोध है कि वह अपने पाकिस्तानी विदेश मंत्री के साथ इस मुद्दे को जल्द से जल्द उठाएं।”

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनावों के बीच सिख समुदाय के संस्थापक गुरू नानक देव की जन्मस्थली ननकाना साहिब (पाकिस्तान में) स्थित गुरुद्वारा तम्बू साहिब में ग्रंथी की बेटी को जबरन इस्लाम में धर्मांतरित कराने और फिर उसकी शादी मोहम्मद अहसान नाम के शख्स से कराने का मामला सामने आया है। यह घटना दो दिन पुरानी है जो अब जा कर सामने आई है।

कैप्टन सिंह ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें पीड़िता का भाई अपने परिजनों के साथ पूरे घटना के बारे में बता रहा है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …