Breaking News
Home / breaking / पिकनिक मनाने नदी में पहुंचे 5 युवकों की जान आफत में फंसी

पिकनिक मनाने नदी में पहुंचे 5 युवकों की जान आफत में फंसी

 

जुगियाल। माधोपुर के निकट गांव सिधौड़ी के पास रावी नदी में पिकनिक मनाने आए 5 युवक रावी में 8 घंटे फंसे रहे। बाद में एक ग्रामीण ने अपनी सूझबूझ से उन्हें सही सलामत बाहर निकाल लिया।

हुआ यूं कि गुरदासपुर निवासी गुरिन्द्र सिंह, राजन, हरदीप सिंह, गुरप्रीत सिंह तथा मीनू पिकनिक मनाने हेतु आए हुए थे। वह रावी दरिया में नहाने लगे, अचानक दरिया में पानी अधिक आने के कारण यह युवक बीच दरिया में ही फंस गए। शाम को जब कुछ लोगों को इनके फंसने का पता चला तो उन्होंने प्रशासन को सूचित किया।

 

सूचना मिलते ही एस.डी.एम अर्शदीप सिंह, एस.एच.ओ सुजानपुर दलविन्द्र शर्मा, थाना शाहपुरकंडी इंस्पैक्टर बलजीत कौर पुलिस पार्टी तथा सेना के जवान भी घटनास्थल पर पहुंच गए, लेकिन युवकों को दरिया से निकालना प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा था।

पुलिस प्रशासन ने लगभग शाम 7 बजे रणजीत सागर डैम से पानी को पूर्ण रूप से बंद करवाया, परंतु डैम से पानी बंद करने के पश्चात भी दरिया में पानी का स्तर कम होने में लगभग 2 से 3 घंटे का समय लग गया। रात्रि अधिक होने के कारण एस.डी.एम. अर्शदीप सिंह द्वारा सेना के साथ भी सम्पर्क साध लिया और जब सेना के जवान मौके पर पहुंचे तब तक पानी का स्तर कम हो गया।

रात्रि 11 बजे करीब वहां पर एक ग्रामीण काला निवासी गांव जैनी जो कि दरिया के रास्तों का जानकार था, उसने अपनी जान की परवाह किए बगैर उबड़ खाबड़ रास्ते में से कम पानी वाली जगह को पार कर उक्त पांचों युवकों को सही सलामत बाहर लेकर आया। एस.डी.एम सिंह ने ग्रामीण काला की प्रशंसा की तथा कहा कि काला का नाम स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करने के लिए प्रशासन को भेजने की सिफारिश की जाएगी।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …