Breaking News
Home / breaking / पीएम मोदी की मां हीरा बा ने ली अंतिम सांस, अंतिम यात्रा शुरू

पीएम मोदी की मां हीरा बा ने ली अंतिम सांस, अंतिम यात्रा शुरू

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा मोदी का शुक्रवार को निधन हो गया। उनकी आयु लगभग 100 साल थी। हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में तड़के  3.30 बजे अंतिम सांस ली। सूचना मिलते ही पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां हीरा बा को श्रद्धांजलि दी।

 

 
 पीएम की मां हीरा बा को मंगलवार को अचानक से सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी। इसके अलावा उन्हें कफ की शिकायत भी थी। इसके बाद उन्हें आनन-फानन में अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल के कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था।
निधन के बाद हीरा बा का पार्थिव शरीर उनके छोटे भाई पंकज मोदी के घर लाया गया है।  यहीं पर हीरा बा रहती थीं। इसी बीच प्रधानमंत्री भाई पंकज मोदी के घर पहुंच गए। निवास से अंतिम यात्रा निकाली गई।
पार्थिव शरीर गांधीनगर के श्मशान घाट लाया गया। जहां पीएम एवं उनके भाइयों ने मां की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी।

पुत्र धर्म के बाद राजधर्म

खास बात यह रही कि मोदी ने अपने सभी मंत्रियों, मुख्यमंत्री और पार्टी नेताओं को फिलहाल अहमदाबाद आने से मना कर दिया था। खुद भी अंतिम संस्कार के बाद श्मशान घाट से तत्काल निकल गए और पुत्र धर्म निभाने के बाद राजधर्म निभाने में व्यस्त हो गए।
 
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू समेत कई हस्तियों ने हीरा बा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुर्मू ने ट्वीट किया-

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का सौ वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है। श्री मोदी ने ”मातृदेवो भव’ की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला। मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं!

Check Also

पत्नी ने चाकू से पति का नाजुक अंग काटने का प्रयास किया

बिजनौर। स्योहारा में एक महिला ने दरिंदगी दिखाते हुए अपने पति के हाथ पैर बांधकर …