Breaking News
Home / देश दुनिया / पुणे में निर्माणाधीन इमारत का हिस्सा गिरने से 9 मजदूरों की मौत

पुणे में निर्माणाधीन इमारत का हिस्सा गिरने से 9 मजदूरों की मौत

malba

मुंबई। महाराष्ट्र के पुणे में बालेवाडी में स्थित एक निर्माणाधीन इमारत का हिस्सा गिरने से कम से कम 9 मजदूरों की मौत हो गई है। पुणे मनपा आयुक्त कुणाल कुमार ने कहा है कि निर्माणाधीन इमारत को बनाने के लिए जो अनुमति दी गई है, उसे भी रदद कर दिया जाएगा।

add

पुणे के बालेवाडी में निर्माणाधीन इमारत की 14वीं मंजिल पर काम चल रहा था और इसी दौरान इमारत का एक हिस्सा गिर गया, जिससे काफी मजदूर नीचे आ गिरे। इस हादसे में 9 मजदूरों की घटनास्थल पर मौत हो गई है, जबिक अन्य 10 को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि इतनी ऊंची इमारत के निर्माण का काम चल रहा था, लेकिन मजदूरों के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए थे, जिसकी वजह से हादसे में इतना ज्यादा जनहानि हुई है। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर राहत-बचाव की टीम पहुंच गई। स्थानीय महापौर प्रशांत जगपात और कमिश्नर कुणाल कुमार ने भी मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया।
उसके बाद आयुक्त ने एक पत्रकार परिषद लेकर कहा कि आज रात तक पुलिस प्रशासन को रिपोर्ट दे दी जाएगी। साथ ही बिल्डिंग निर्माण का जो लाइसेंस दिया गया है, उसे रदद कर दिया जाएगा। मेयर प्रशांत जगपात ने कहा है कि हमने इस हादसे को बड़ी ही गंभीरता से लिया है और आश्वासन देते हुए कहा है कि मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी।

 

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *