Breaking News
Home / breaking / पेशेवर कातिल की तरह 12 साल के बच्चे ने किया मर्डर

पेशेवर कातिल की तरह 12 साल के बच्चे ने किया मर्डर

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज के चर्चित आर्यन कुमार हत्याकांड का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा करने का दावा किया है. पुलिस ने 8 साल के आर्यन की हत्या में संलिप्त एकमात्र आरोपी को पकड़ लिया है. हत्यारा कोई और नहीं बल्कि विद्यालय का सीनियर छात्र निकला है.
आरोपी नाबालिक है. उसकी उम्र महज 12 साल है. आरोपी के पास से खून से सना हुआ कपड़ा और कई साक्ष्य मिले हैं. आरोपी के नाबालिक होने की वजह से पुलिस ने उक्सराकी तस्वीर, नाम और घर का पता सार्वजनिक नहीं किया है. वहीं, इस मामले में आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है.
एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि छात्र आर्यन की हत्या के बाद मुख्यालय डीएसपी ज्योति कुमारी के नेतृत्व में तफ्तीश कराई गई. एफएसएल और डॉग स्क्वायड टीम से भी जांच कराई गई. वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान करने के बाद सीसीटीवी फूटेज खंगाले गए.
सीसीटीवी में दिख रहा है कि आर्यन कुमार छत की ओर अकेले जा रहा है. उसके कुछ ही मिनट बाद आरोपी छात्र भी छत की ओर जाते हुए दिखा है. 10 मिनट बाद आरोपी छात्र छत की ओर से नीचे आते हुए दिखा, जबकि आर्यन काफी देर तक वापस नहीं लौटा. उसी वक्त आरोपी छात्र शक के घेरे में आया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई. पूछताछ में उसने हत्या की पूरी बात बता दी. अपना जुर्म भी कबूल कर लिया.

आपसी विवाद में मारी ईंट, कर दिया कत्ल

आरोपी छात्र के निशानदेही पर छत से मृतक और आरोपी का जूता, खून से सनी हुई ईंट, कपड़ा आदि बरामद कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी छात्र भी भोरे थाना क्षेत्र का रहने वाला है. विद्यालय में किसी बात को लेकर दोनों के बीच आपसी विवाद हो गया था. इस वजह से सीनियर छात्र ने कक्षा नर्सरी में पढ़ने वाले 8 साल के छात्र आर्यन कुमार की हत्या कर दी.
आरोपी छात्र ने पूछताछ में बताया कि उसने आर्यन कुमार पर पहले ईंट से हमला किया. जब आर्यन छत की फर्श पर बेहोश होकर गिर गया तो कपड़े का रस्सी बनाकर उसका गला दबा दिया. मौत होने के बाद चुपचाप नीचे उतर गया और खून से सना कपड़ा बदल लिया, ताकि किसी को शक न हो सके.

क्रिमिनल की तरह प्लानिंग कर हत्या

कक्षा नर्सरी के छात्र आर्यन कुमार की हत्या के पीछे पुलिस आपसी विवाद मान रही है. लेकिन, जिस तरह से ईंट से सिर पर कई बार हमला किया गया और फिर कपड़े का रस्सी बनाकर गला दबाया गया, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हत्या करने वाला शख्स कितना शातिर था. आर्यन की हत्या करने के बाद आरोपी छात्र खून से सन कपड़ा छिपा दिया और आराम से विद्यालय में घूम रहा था. फिर अपने कलास रूम में जाकर बैठ गया, ताकि किसी को शक ना हो सके कि उसने छात्र की हत्या की है.
पुलिस की एफएसएल और डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची तो परत दर परत हत्या का राज खुलने लगा. सीसीटीवी की जांच जब हुई तो पूरा माजरा पुलिस समझ गई और आरोपी छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी. पुलिस की पूछताछ में आरोपी छात्र ने पहले इंकार किया, लेकिन बाद में सख्ती बरती गई तो उसने सब कुछ बता दिया.

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …