Breaking News
Home / breaking / पड़ोसन को कह दिया छम्मकछल्लो… आठ साल बाद यह भुगतना पड़ा

पड़ोसन को कह दिया छम्मकछल्लो… आठ साल बाद यह भुगतना पड़ा

ठाणे । शाहरूख खान अभिनीत फिल्म ‘रॉ वन’ का हिट गाना छम्मकछल्लो आपने जरूर सुना और गुनगुनाया होगा। इसमें यूज हुआ छम्मकछल्लो शब्द एक पड़ोसन को हर्ट कर गया और उसने अपने पड़ोसी को अदालत में घसीट लिया। अदालत ने आरोपी को 8 साल बाद दोषी माना है।


मामला ठाणे का है। अदालत ने कहा है कि ‘छम्मकछल्लो’ शब्द का इस्तेमाल करना ‘एक महिला का अपमान करने’ के बराबर है। मजिस्ट्रेट ने आरोपी को ‘अदालत के उठने तक’ साधारण कैद की सजा सुनाई थी और उस पर एक रुपए का जुर्माना लगाया था।

यह है मामला

महिला ने अदालत में परिवाद देकर बताया कि 9 जनवरी 2009 को जब वह अपने पति के साथ सैर से लौट रही थी, तब उसे एक कूड़ेदान से ठोकर लग गई। महिला ने कहा कि यह कूड़ेदान उक्त आरोपी पड़ोसी ने सीढ़ियों पर रखा था। इस पर उनका आरोपी से विवाद हो गया। इसी विवाद के दौरान पड़ोसी ने उसे ‘छम्मकछल्लो’ कह दिया। इस शब्द से गुस्साकर महिला ने पुलिस से संपर्क किया लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। तब महिला ने अदालत का रूख किया।

आठ साल बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट आर टी लंगाले ने उनके मामले को उचित ठहराते हुए कि आरोपी ने भारतीय दंड संहिता की धारा 509 (शब्द, इशारे या किसी गतिविधि से महिला का अपमान) के तहत अपराध किया है।

 

यह भी पढ़ें

पड़ोसन पर रखता था सीसीटीवी से गन्दी नजर, पता चला तो…

पड़ोसन के गले पर चाकू रख बारी-बारी से की मनमानीे

Check Also

पत्नी ने चाकू से पति का नाजुक अंग काटने का प्रयास किया

बिजनौर। स्योहारा में एक महिला ने दरिंदगी दिखाते हुए अपने पति के हाथ पैर बांधकर …