Breaking News
Home / breaking / फेसबुक पर दी खुदकुशी की धमकी और हो गया लापता

फेसबुक पर दी खुदकुशी की धमकी और हो गया लापता

सिरसा। गबन का झूठा आरोप लगाए जाने और सहकर्मियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए हरियाणा में सिरसा के नागरिक अस्पताल में कार्यरत एक स्वास्थ्य निरीक्षक अपने फेसबुक खाते पर एक वीडियो अपलोड कर खुदकुशी का संकेत दिया और लापता हो गया।

पुलिस के अनुसार देवेंद्र मोगा की गाड़ी बाद में पंजाब के रोपड़ जिले में बड़ा पिंड गांव के पास भाखड़ा नहर के किनारे मिली है। पुलिस ने गाड़ी व उसमें पड़े सामान को कब्जा में लेकर परिजनों को सूचित कर मौके पर बुलाया है और गोताखोरों को भी अलर्ट किया है लेकिन यह अभी स्पष्ट नहीं है कि मोंगा ने नहर में छलांग लगाई है या नहीं।

मोंगा ने सुबह अपना एक वीडियो अपनी फेसबुक पर अपलोड किया। वीडियो में मोंगा ने आरोप लगाया कि मुझे बदनाम करने के लिए नागरिक अस्पताल के कर्मी प्रमोद शर्मा, डा. राजेश भारद्वाज और लिपिक प्रेम ने गबन का झूठा आरोप लगाया है। मीडिया में प्रकाशित इन झूठे आरोपों से समाज व परिवार के लोग मुझे हेय दृष्टि से देखने लगे हैं। इसलिए मैं अपने जीवन का अंत कर रहा हूं।

 

बाद में गाड़ी में छोड़ी चिट्ठी में मोंगा ने लिखा है कि उसे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी प्रताड़ित कर रहे थे। डॉ. भारद्वाज ने उसे ‘सिख आतंकवादी‘ घोषित किया हुआ था। चिट्ठी के अंत में मोंगा ने डॉ. भारद्वाज को संबोधित करते हुए लिखा है कि राजेश भारद्वाज अब चार्ज संभाल लेना, आप द्वारा घोषित आतंकवादी अब समाप्त हो जाएगा।

इससे पूर्व मोंगा ने स्वास्थ्य विभाग को लिखे पत्र में बताया था कि वैक्सीन लगाने के बाद इसी माह कुछ समय मेदांता (गुरुग्राम) में दाखिल रहा। 25 मई को सीएमओ व डीएमओ ने जो कारण बताओ नोटिस दिया हुआ था, उसका जवाब उसने 26 मई को दिया था कि वह मेडिकल लीव पर है और 4 जून को मास्क चालान से संबंधित पूरा रिकॉर्ड देगा। पत्र में मोंगा ने यह भी कहा है कि सीएमओ ऑफिस में उसने 15 लाख रुपए का काम करवाया था। इसके 15 लाख रुपए के बिल आज तक रोक रखे गए हैं व भुगतान नहीं किया गया।

नागरिक अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि विभाग ने मोंगा से पत्राचार किया था जिसके बाद उसने 85 लाख रुपए जमा करवा दिए थे और तीन जून को सारा रिकॉर्ड जमा करवाना था। वह 19 मई से 29 मई तक चिकित्सीय कारणों से छुट्टी पर था और 26 तारीख को डीएमओ को पत्र लिखकर बताया था कि 3 जून को सारा रिकॉर्ड जमा करवाएगा। उन्होंने कहा कि बाकी सब आगे तथ्य सामने आने पर ही पता चल पाएगा।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …