Breaking News
Home / देश दुनिया / फैजाबाद एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पलटे

फैजाबाद एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पलटे

train
लखनऊ। गढ़मुक्तेश्वर और कंकाठेर स्टेशन के बीच फैजाबाद एक्सप्रेस की कपलिंग टूटने से डिरेल होने की घटना में चार एसी कोच समेत आठ डिब्बे पलट गए। फैजाबाद एक्सप्रेस के रविवार की देर रात्रि गढ़मुक्तेश्वर के पास डिरेल होने की घटना से सोमवार की सुबह तक रेल यातायात बाधित रहा और रेल प्रशासन ने कुल 21 ट्रेनों के मार्ग बदल दिये है। वहीं आधा दर्जन पैसेन्जर ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है।
जानकारी हो कि रविवार की रात्रि नौ बजे के करीब अमरोहा के निकट गढ़मुक्तेश्वर के पास फैजाबाद एक्सप्रेस के डिब्बों के डिरेल होने की सूचना रेल प्रशासन को मिली। सहायता के लिए रवाना हुए रेलकर्मियों ने घायल हुए यात्रियों को अमरोहा अस्पताल के लिए भेजा और कुछ का वहीं पर उपचार किया। देर रात्रि तक सभी रेल प्रशासन से जुड़े उच्च अधिकारीगण भी वहां पहुंच गये थे।
इन ट्रेनों के बदले मार्ग
शहीद एक्सप्रेस, लखनऊ मेल, मंसूरी एक्सप्रेस, रानीखेत एक्सप्रेस, काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, लखनऊ—दिल्ली एक्सप्रेस, सप्तक्रांति एक्सप्रेस, महामना एक्सप्रेस, जनसाधारण एक्सप्रेस, पुरबिया एक्सप्रेस, गरीब नवाज एक्सप्रेस, अमृतसर शहीद एक्सप्रेस, आलाहजरत एक्सप्रेस, इण्टरसीटी एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, एसी एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस और फैजाबाद एक्सप्रेस।

 

 हेल्पलाइन नम्बर जारी
रेल प्रशासन के अधिकारियों ने तत्काल घायलों को अस्पताल भेजवाया। रेल प्रशासन की ओर से घायल यात्रियों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नम्बर 052782200284 जारी कर दिया गया है।
जानकारी हो कि रविवार की रात्रि नौ बजे के करीब दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस (14206) की चार एसी, तीन नॉन एसी और एसएलआर बोगियां डिरेल हो पलट गयी। इसमें सौ से ज्यादा लोगों के घायल होने की सम्भावना है। घायलों को रेल एम्बुलेंस व सहायता गाड़ियों से अस्पताल भेजवाया गया। घटना की सूचना फैलते ही घायलों के परिजनों का वहां पहुंचना और फोन करना शुरू हो गया। इसको देखते हुए रेलवे की ओर से तत्काल प्रभाव से हेल्पलाइन नंबर 05278-220284 जारी किया गया।
वहीं हेल्पलाइन नम्बरों के अलावा लखनऊ के कंट्रोल रूम से भी घायलों की खोज खबर ली जा सकती है और इसके लिए रेल प्रशासन ने 095195 47690 नम्बर उपलब्ध कराया है।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *