Breaking News
Home / breaking / बस में सवार थी साक्षात मौत, 20 यात्रियों को साथ ले गई

बस में सवार थी साक्षात मौत, 20 यात्रियों को साथ ले गई

bus

 

नालंदा। नालंदा के हरनौत में गुरुवार को पटना से शेखपुरा जा रही एक बस में आग लग गई। इससे 20 यात्री जिन्दा जल गए।

बस में अवैध रूप से ले जाए जा रहे ज्‍वलनशील पदार्थ में आग लगने के कारण यह हादसा घटित हुआ। यही ज्वलनशील पदार्थ साक्षात मौत साबित हुआ। सीएम नीतीश कुमार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

add kamal

पटना से शेखपुरा जा रही बस के हरनौत पहुंचते ही उसमें आग लग गई। बस के इंजन पर रखे ज्वलनशील पदार्थ में इंजन की गर्मी से आग लग गई। प्रशासन ने घटना में आठ लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार 20 से अधिक मौत हुई है।

बस मालिक पप्‍पू सिंह के अनुसार घटना का कारण शॉर्ट सर्किट था। दूसरी ओर जिला प्रशासन ने कहा है कि बस में रखी कारबाइड में आग लग गई। बस की छत पर गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे। गनीमत रही कि उनमें विस्फोट नहीं हुआ।

keva bio energy card-1

यात्रियों के अनुसार सबसे पहले बस के बोनट में आग लगी। उसके बाद अचानक यह आग पूरे बस में फैल गई। जब तक लोगों को संभलने का मौका मिलता, आग पूरी तरह बस में फैल गई थी। कहा जा रहा है कि 30 सेकेंड से 1 मिनट के अंदर बस पूरी तरह आग का गोला बन गई।

स्थानीय लोगों ने बचाव के लिए ईंट और अन्य चीजों से बस के खिड़की तोड़ने की कोशिश की, लेकिन तब तक आग की लपटे इतनी तेज हो गई थी‍ कि उसके नजदीक जाने की हिम्मत किसी को नहीं हुई।

देरी से पहुंची दमकल

आग लगने से करीब घंटे बाद दमकल की गाड़ी पहुंची और तब तक बस धू-धू कर जलती रही। स्थानीय लोगों ने अपने स्तर से आग पर काबू पाने की कोशिश की। घटना को लेकर इलाके में जबरदस्त तनाव है। मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस एम एवं पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष भी घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए।
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है। साथ ही हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा कि यह एक दुखद घटना है। घटना में घायल सभी लोगों के इलाज के लिए सरकारी सहायता दी जाएगी।

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …